scriptहंगामे के बाद रात में करना पड़ा खाद का वितरण | After the uproar, fertilizer had to be distributed at night | Patrika News

हंगामे के बाद रात में करना पड़ा खाद का वितरण

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 09, 2020 06:00:03 pm

सोसायटी संचालक की मनमानी के खिलाफ किसानों का आक्रोश फूट पड़ा और सैकड़ों किसानों ने बुधवार शाम लगभग 6 बजे थाने पहुंच गए।

socity

socity

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव./ नगर के वार्ड क्रमांक 10 पंचषील कॉलोनी में स्थित सोसायटी से ग्रामीण अंचल के किसानों को खाद वितरण का कार्य किया जा रहा था। तभी अधिक भीड़ देखकर सोसायटी संचालक ने किसानों से समय अधिक हो जाने का बहाना बनाकर खाद देने से मना कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान सोसायटी में लाइन लगाकर खड़े थे।
सोसायटी संचालक की मनमानी के खिलाफ किसानों का आक्रोश फूट पड़ा और सैकड़ों किसानों ने बुधवार शाम लगभग 6 बजे थाने पहुंच गए। किसानों का कहना है कि वे सुबह सात बजे से खाद के लिए सोसायटी में खड़े है फिर भी उन्हें शाम तक खाद नहीं मिल पाई है। किसानों ने सोसायटी संचालक पर आरोप लगाते हुये कहा कि सोसायटी संचालक मनमानी कर रहा है और ब्लैक में खाद बेच रहा है। इसी के चलते ग्रामीण किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है।
सोसायटी में सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां: बड़ी तादाद में किसानों द्वारा सोसायटी से खाद प्राप्त करने के लिए पहुंचा जा रहा है वहीं सोसायटी में किसानों की इतनी बड़ी संख्या के बावजूद हंगामे और विवादित स्थिति होने पर सोसायटी संचालक द्वारा न तो इसकी सूचना पुलिस विभाग को दी गई और न ही खाद्य विभाग को दी गई। वहीं सोसायटी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती नजर आयी।
प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे: सोसायटी में खाद वितरण बंद होने के बाद आक्रोशित ग्रामीण जुन्नारदेव थाना पहुंचे वहां पर प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार कमलेशराम नीरज द्वारा ग्रामीण किसानों को समझाइश देने के साथ ही सोसायटी संचालक को फटकार लगाई और किसानों को तत्काल ही खाद का वितरण सुचारू किए जाने जाने की बात कहीं। गौरतलब हो कि सोसायटी में पर्याप्त मात्रा में खाद होने के उपरांत भी सोसायटी संचालक द्वारा खाद का वितरण किसानों को नहीं किया जा रहा था इसी के चलते किसानों ने थाने पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या बताई। इस दौरान एसडीओपी एसके. सिंह, थाना प्रभारी राजेन्द्र बिसेन, एसआई एकता सोनी ने भी ग्रामीणों को समझाइश देकर सोशल डिस्टेंस
का पालन करते हुए खाद लेने की बात कहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो