आग लगने से कृषि उपकरण जलकर खाक, मवेशी भी झुलसे

पन्द्राखेड़ी के समीप ग्राम सावंगी में दोपहर को अज्ञात कारण से आग लगने के कारण किसान को लगभग छ: लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना./ पन्द्राखेड़ी के समीप ग्राम सावंगी में दोपहर को अज्ञात कारण से आग लगने के कारण किसान को लगभग छ: लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
जानकारी के अनुसार किसान धनजी पिता श्यामराव पराडक़र के खेत में दोपहर डेढ़ बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से खेत के कोठे में बंधे दो बैल, एक जर्सी गाय और दो बछड़ों सहित ड्रिप सिंचाई की सामग्री और पीवीसी पाइप सहित खाद, चारा जलकर राख हो गया। आग में मजदूर परिवार का अनाज भी जल गया। आग लगने की खबर जब तक दमकल तक पहुंची सबकुछ जलकर राख गया था। किसान ने बताया कि लगभग 6 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। संकट की इस घड़ी में ग्रामीणों ने किसान को मुआवजा की मांग प्रशासन से की गई है।
खेतों में फेंका कचरा
नागलवाड़ी ञ्च पत्रिका . क्षेत्र के व्यापारी अपनी दुकानों का कचरा अब सडक़ किनारे या किसानों खेतों में फेंक रहे है। शुक्रवार दोपहर को अज्ञात व्यक्ति ने संतोष पवार के खेत में कागज एवं खड्डे के टुकड़े फेंक दिए। दोपहर करीब 3 बजे संतोष खेत गया तो वहां देखा की उसके खेत में किसी ने कचरा फेंक दिया है। इसकी सूचना ग्राम के सरपंच एवं सचिव को दी गई । सचिव ने इस प्रकार यदि को कचरा फेंकते दिखाई देता है उसकी सूचना देने के लिए कहा गया है ताकि कार्रवाई की जा सके।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned