scriptCorruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप, शिकायत पर नहीं समाधान | Allegation of corruption in road construction, no solution on complain | Patrika News

Corruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप, शिकायत पर नहीं समाधान

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 02, 2021 10:59:12 am

Submitted by:

babanrao pathe

ग्राम मूसादेही में टीकाराम मालवी के घर से महेश चन्द्रवंशी के घर तक सीसी रोड का निर्माण साल 2020 जुलाई में किया गया है

corruption-arrow_01.jpg

corruption

छिंदवाड़ा. ग्राम मूसादेही में टीकाराम मालवी के घर से महेश चन्द्रवंशी के घर तक सीसी रोड का निर्माण साल 2020 जुलाई में किया गया है। गांव के कुछ लोगों ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि सड़क से गिट्टी के बाहर आने से लोगों को आवाजाही में तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण में कम सीमेंट इस्तेमाल होने की वजह से यह स्थिति बनी है। जब सड़क बनाई जा रही थी, तभी ही गांव के कुछ लोगों ने घटिया निर्माण का विरोध किया था, लेकिन परासिया जनपद के सम्बंधित इंजीनियर ने गांव वालों की बात नहीं सुनी। गांव के लोगों का आरोप है कि सड़क बनाने में साल 2018 की घटिया सीमेंट मिलाई गई। जब सड़क की गिट्टी निकल रही तो भी अधिकारी मौके पर जाकर देखने को तैयार नहीं है। फर्जी बिल लगाने का भी आरोप लगाया गया है।

जिला स्तर तक शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई
ग्राम मूसादेही निवासी पंकज अम्बेदास, विनोद वासनिक, संजय अम्बेदास, भीमराव वासनिक, आनन्द वासनिक, गगन अम्बेदास, घनश्याम पाटिल, मनीराम, अर्जुन वासनिक सहित अन्य लोगों का आरोप है कि गांव में घटिया सीमेंट रोड का निर्माण किया गया है। एक साल भी पूरे नहीं हुए और सड़क की गिट्टी निकलने लगी है इसकी शिकायत ग्राम पंचायत से जिला स्तर के सभी अधिकारियों से की, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं पंकज अम्बेदास का कहना है कि जब अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दी है, लेकिन उसको लेकर भी जिला स्तर से शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, जबकि अभी तक सड़क की जांच करने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है।

जांच कराई है
शिकायत मिलने के बाद तकनीकी अधिकारियों ने सड़क निर्माण कि जांच की है जिसमें उन्होंने गुणवत्ता ठीक होना बताया है। गांव में दो गुट बन चुके हैं जिसके चलते यहां शिकवा और शिकायतों का दौर लगातार चल रहा है। जांच से कोई संतुष्ट नहीं है तो दोबारा जांच करा दी जाएगी।
-सलीम खान, सीइओ, जनपद परासिया

ट्रेंडिंग वीडियो