scriptजांच में अनियमितता का आरोप | Allegations of irregularity in investigation | Patrika News

जांच में अनियमितता का आरोप

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 16, 2019 05:04:25 pm

Submitted by:

sunil lakhera

गलत कामों की जांच की मांग की थी

जांच में अनियमितता का आरोप

जांच में अनियमितता का आरोप

पांढुर्ना. ग्राम पंचायत सिवनी के युवाओं ने फिर से अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को जनसुनवाई में गुहार लगाई। युवाओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बताया कि करीब 1500 लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपकर पंचायत के माध्यम से हुए गलत कामों की जांच की मांग की थी। जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों ने जांच बिन्दु को नजरअंदाज कर अपने अनुसार जांच करने लगे थे जिससे उनकी निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर ग्रामीणों इस जांच को नकार दिया था।
युवाओं ने बताया कि जांच की मांग को लेकर प्रभारी मंत्री समेत तमाम बड़े अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी तरह हिवरोसनडवार के ग्रामीणों ने शौचालय का लाभ नहीं मिलने को लेकर ज्ञापन सौंपा है। आवेदिका नलिनी गौरखड़े निवासी गोरलीखापा और वच्छला डोंगरे निवासी लांघा ने पति की
मृत्यु के बाद आर्थिक सहायता की मांग की है।
बाह्य शौच पर करें सख्ती -समय सीमा की बैठक में जनपद पंचायत के सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी को गांवों में पसरी गंदगी को लेकर निर्देश दिए। ग्राम वाड़ेगांव और मारूड़ में एसडीएम को गंदगी मिली थी। इस दौरान बाहर शौच का मामला भी गर्माया था। एसडीएम ने ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों और ग्रामीणों के साथ बैठकर बाहर शौच की समस्या को खत्म करने के लिए कहा हैं। बैठक में शहरी और ग्रामीण शासकीय शालाओं में किए गये अतिक्रमण की सूची तैयार करने के लिए कहा गया। सभी लंबित निर्माण कार्यों के मामलों का शीघ्र निपटारा करने करने कहा गया। ग्राम पंचायत भवन में आवास प्लस एवं शौचालय में जोड़े गये ग्रामिणों के नाम की सुची का प्रकाशन तत्काल करने , वनाधिकार से संबंधित पट्टों के वितरण के संबंध में अद्यतन जानकारी आगामी समय सीमा की बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो