scriptबाबा बर्फानी के दर्शन करने 23 को निकलेगा पहला जत्था | Amarnath yatra starts from June 28 | Patrika News

बाबा बर्फानी के दर्शन करने 23 को निकलेगा पहला जत्था

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 21, 2018 05:28:25 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

28 जून से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

Amarnath

amarnath live darshan 2017,amarnath yatra online darshan,amarnath darshan 2017,baba amarnath darshan 2017,amarnath darshan by helicopter,amarnath live darshan 2016,amarnath darshan yatra,amarnath gufa history in hindi, Navratri 2017, Navratri decoration in Bhopal, Amarnath in Bhopal, Amarnath Darshan in Bhopal

छिंदवाड़ा. हर वर्ष हिमालय पर विराजे बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए आयोजित की जाने वाली यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। इसके लिए जिले का पहला जत्था 23 जून को निकलेगा। जिले के ३५० शिवभक्तों ने अभी तक अपना पंजीयन कराया है।
गौरतलब है कि इस यात्रा के लिए यात्रियों को पंजीयन कराना जरूरी होता है। यात्रा के लिए बनाए गए विशेष बोर्ड से यात्रियों को अपनी यात्रा तय स्थानों से श्ुारू करने के लिए तारीखें दी जाती हैं। अलग-अलग तारीखों में पूरी दुनिया से आए शिवभक्त इस रोमांचक और धार्मिक यात्रा में शामिल होते हैं और प्राकृतिक रूप से गुफा में बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन कर पूजा-अर्चना करते हैं। यह यात्रा रक्षाबंधन के दिन तक चलती है। इस बार 26 अगस्त को यह यात्रा संपन्न होगी। जिले में भक्तों के लिए पंजीयन कराने और पूरी यात्रा में सहयोग करने वाले शिव शक्ति सेवा मंडल के सेवादार कृष्णा सेठिया ने बताया कि इस बार भी श्रद्धालुओं में उत्साह दिख रहा है। पंजीयन अभी भी शुरू है और एेसा लग रहा है कि जिले से 500 श्रद्धालुओं का आंकड़ा पार हो जाएगा। सेठिया ने बताया कि 18 वर्ष से मंडल पंजीयन करवा रहा है। जिले के अलावा बैतूल, सिवनी और बालाघाट के यात्री भी यहां से पंजीयन करा रहे हैं।
27 जुलाई तक चलेगा सिलसिला

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जिले का पहला जत्था २३ जून को निकलेगा। इसके बाद लगातार निश्चित अंतराल से जत्थों की रवानगी होती रहेगी जो 27 जुलाई तक चलेगी। सेठिया ने बताया कि जून की 23, 27 और 29 तारीख के बाद एक से 27 जुलाई के बीच 17 तारीखों में भक्तों की टोलियां इस यात्रा के लिए रवानगी होंगी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा पर जो जाने के इच्छुक हैं उन्हें अगर पंजीयन कराने व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी और सहयोग लेना है तो वे सम्पर्क कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो