scriptअमरनाथ यात्रा एक जुलाई को होगी शुरू, आप भी ऐसे करा लें पंजीयन | Amarnath Yatra will be started on July 1, you should also register | Patrika News
छिंदवाड़ा

अमरनाथ यात्रा एक जुलाई को होगी शुरू, आप भी ऐसे करा लें पंजीयन

जिला अस्पताल में यात्रियों का मेडिकल चेकअप नि:शुल्क किया जा रहा है

छिंदवाड़ाJun 26, 2019 / 11:36 am

Rajendra Sharma

Amarnath Yatra

Amarnath Yatra

छिंदवाड़ा. पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीयन का कार्य जारी है। शिव शक्ति सेवा मंडल के सेवादार कृष्णा सेठिया ने बताया कि मुख्यालय में पंजाब नेशनल बैंक के माध्यम से अमरनाथ यात्रियों का पंजीयन करवाया जा रहा है। इस वर्ष 1 जुलाई से पवित्र यात्रा होगी। जिला अस्पताल में यात्रियों का मेडिकल चेकअप नि:शुल्क किया जा रहा है। अभी तक 435 यात्रियों ने पंजीयन करवा लिया है, जिसमे चंदनवाड़ी मार्ग से 250 एवं बालटाल मार्ग से 185 यात्रियों ने यात्रा का पंजीयन करवाया है। मंडल के द्वारा यात्रियों को पंजीयन सुविधा, मेडिकल चेकअप, यात्रा मार्ग की जानकारी, रुकने ठहरने व भोजन की व्यव्स्था के संबंध में जानकारी उपलब्ध करायी जाती है। पंजाब नेशनल बैंक में मनीष डेहरिया, चन्दन सूर्यवंशी, हरी वर्मा यात्रियों के पंजीयन के लिए सहयोग कर रहे हैं। वहीं जिला चिकित्सालय में सभी डॉक्टर यात्रियों को सहयोग कर रहे हैं। यात्रा पंजीयन के लिए मंडल कार्यालय में संपर्क कर सकते है।
पहला जत्था 27 को वायु मार्ग से होगा रवाना

सेठिया ने बताया कि 27 जून को जिले से पहला जत्था वायुमार्ग से नागपुर से यात्रा के लिए निकलेगा, जिसमें डॉ. गोपाल जायसवाल 20 वीं बार अमरनाथ यात्रा में जा रहे हैं। डॉ. जायसवाल के मार्गदर्शन में 6 दिवसीय यात्रा में वैष्णो देवी, शिवखोड़ी, नाभा देवी, खीर भवानी दर्शन हुए होते बालटाल से 1 जुलाई को बाबा के दर्शन करेंगे। इस जत्थे में आठ यात्री सम्मलित होंगे।
Amarnath Yatra

Home / Chhindwara / अमरनाथ यात्रा एक जुलाई को होगी शुरू, आप भी ऐसे करा लें पंजीयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो