scriptBy Election: कमलनाथ के किले को घेरने भाजपा ने लगाई 35 स्टार प्रचारकों की फौज | amarwara by election chhindwara congress kamal nath vs bjp kamlesh shah news | Patrika News
छिंदवाड़ा

By Election: कमलनाथ के किले को घेरने भाजपा ने लगाई 35 स्टार प्रचारकों की फौज

amarwara by election: अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार रात स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी। इसमें मप्र सरकार, केंद्र सरकार के नेताओं से लेकर संगठन नेताओं के नाम हैं। इसके अलावा दूसरे प्रदेशों के नेता भी शामिल हैं।

छिंदवाड़ाJun 18, 2024 / 08:11 am

Manish Gite

amarwara by election
amarwara by election: अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी। इसमें मप्र सरकार, केंद्र सरकार के नेताओं से लेकर संगठन नेताओं के नाम हैं। इसके अलावा दूसरे प्रदेशों के नेता भी शामिल हैं।
35 नामों की सूची में पहला नाम प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) का है। दूसरे नंबर पर सीएम डॉ. मोहन यादव (dr mohan yadav) का नाम है। इसके बाद प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, दोनों डिह्रश्वटी सीएम जगदीश देवड़ा, राजेंद्र शुक्ल, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan), ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia), डॉ. वीरेंद्र कुमार, दुर्गादास उइके, सावित्री ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अमस के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय प्रमुख हैं। इसके अलावा अन्य मंत्री, पूर्व मंत्री, सांसद भी शामिल हैं।
MP By-Election: उपचुनाव में कांग्रेस के साथ हो गया खेल, फिर अपने ही गढ़ में अग्नि परीक्षा देंगे कमलनाथ

भाजपा उम्मीदवार शाह दाखिल करेंगे पर्चा

अब छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा के लिए उपचुनाव को लेकर हलचल बढ़ी है। भाजपा ने पूर्व विधायक कमलेश शाह को टिकट दिया है। प्रचार भी शुरू कर दिया है। कमलेश मंगलवार को नामांकन जमा करेंगे। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सोमवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया। दूसरी ओर कांग्रेस अभी तक उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है। एक-दो दिन में उम्मीदवार तय होने की संभावना है। छिंदवाड़ा क्षेत्र कमलनाथ का प्रभाव वाला रहा है। कांग्रेस को सफलता मिलती रही है, लेकिन हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सेंध लगाई। छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को करारी हार मिली।
अमरवाड़ा विस से चुनाव जीते कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का दामन थामा। ऐसे में कांग्रेस अब जिताऊ उम्मीदवार की तलाश में है। समन्वक बनाए गए पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा में दो बार बैठक कर चुके हैं। अवकाश के बाद मंगलवार से फिर नामांकन जमा होंगे। 14 जून से सिर्फ एक नामांकन जमा किया गया है।

रावेन को अमरवाड़ा से मिले 23036 वोट

तीसरी ताकत गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने उपचुनाव के लिए देव रावेन भलावी को टिकट दिया है। रावेन हाल का लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। रावेन 55988 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें अकेले अमरवाड़ा विधानसभा से 23,036 मत प्राह्रश्वत हुए थे। यही वजह है कि गोंगपा ने रावेन पर भरोसा जताया है।

Hindi News/ Chhindwara / By Election: कमलनाथ के किले को घेरने भाजपा ने लगाई 35 स्टार प्रचारकों की फौज

ट्रेंडिंग वीडियो