scriptAmazing: दिव्य दर्शन जैसी झलक, पहली बार लेजर किरणों से होगा जलाभिषेक और श्रृंगार | Amazing: Laser rays will be Jalabhishek and Shringar for the first ti | Patrika News

Amazing: दिव्य दर्शन जैसी झलक, पहली बार लेजर किरणों से होगा जलाभिषेक और श्रृंगार

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 24, 2019 12:47:26 am

Submitted by:

prabha shankar

Amazing: सिमरिया हनुमान मंदिर में होगा आयोजन

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/ सिमरिया स्थित हनुमान मंदिर में इस बार दीपावली की जगमगाहट और भव्य होने वाली है। लक्ष्मी पूजा के ठीक दो दिन पहले 25 और 26 अक्टूबर को तीन घंटे के विशेष आयोजन में जिलेवासी लेजर-एनीमेशन और साउंड शो का आनंद ले सकेंगे। रंगबिरंगी किरणों से यहां 101 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा पर यह लेजर शो होगा। रात को लेजर किरणों से जहां हनुमानजी का जलाभिषेक होते लोग देखेंगे तो उनका आकर्षक और विविध शृंगार भी लोगों को दातों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर देगा। हनुमान चालीसा और सुंदरकांड के साथ भी शानदार साउंड इफेक्ट के साथ यह शो विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा। दिल्ली की टीम व्यवस्था बनाने के लिए छिंदवाड़ा आ चुकी है। दोनों दिन शाम छह से रात नौ बजे तक यह कार्यक्रम होगा।

मुख्यमंत्री भी रहेंगे उपस्थित
आयोजन से जुड़े आनंद बक्षी ने बताया कि 25 और 26 अक्टूबर को दो दिन होने वाले इस विशेष आयोजन में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी उपस्थित रहेंगे। इस बार मुख्यमंत्री दीपावली छिंदवाड़ा स्थित अपने निवास स्थान शिकारपुर में ही मनाने आ रहे हैं। सिमरिया मंदिर को आकर्षक तरीके से सजाने का काम चल रहा है। गुरुवार तक तैयारियां पूरी होने के बाद यह परिसर जगमगा उठेगा।
शुक्रवार को भजन संध्या
शुक्रवार, 25 अक्टूबर को यहां भजन संध्या भी होगी। विश्वविख्यात गायक भजन सम्राट प्रभंजय चतुर्वेदी अपने साथी कलाकारों के साथ यहां प्रस्तुति देने आ रहे हैं। तबला वादक भालचंद्र शेगेकर, बांसुरी वादक दुष्यंत रहमुख, ऑक्टोपेड पर दीपंकरदास, ढोलक पर भागवत साहू, की बोर्ड पर दिलिप शर्मा भी उनके साथ संगत देंगे। पूरा आयोजन निशुल्क रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो