दगान से दहल रहा अम्बाड़ा

मोहन कॉलरी की मुआरी फेस 4 ओपन कास्ट खदान में होने वाली दगान की वजह से पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों के कच्चे व पक्के मकानों में दरार आ रही है।

छिंदवाड़ा/गुढ़ी अम्बाड़ा/ ओपन कास्ट खदान में होने वाली दगान की वजह से क्षेत्र के मकानों की दिवारों पर दरार पडऩे लगी है। ऐसे में खदान में होने वाले दगान के धमाकों से मकान कभी जमींदोज हो सकते है।
मोहन कॉलरी की मुआरी फेस 4 ओपन कास्ट खदान में होने वाली दगान की वजह से पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों के कच्चे व पक्के मकानों में दरार आ रही है। जिसे गंभीरता से लेते हुए अंबाड़ा सरपंच राधेश्याम आम्रवंशी ने मुख्य महाप्रबंधक कन्हान एरिया व पुलिस थाना जुन्नारदेव सहित अन्य विभागों में शिकायत कर इस दगान का हल निकाले की मांग की है।
गौरतलब है कि गरीब ग्रामीण जैसे-तैसे अपना आशियाना तैयार करते है या फिर सरकार की योजना के तहत आवास प्राप्त करते है वहीं आवास अगर तहस-नहस होने की स्थिति में पहुंच जाए तो गरीब ग्रामीण की स्थिति और भी दयनीय हो जाती है। ज्ञात हो कि उपक्षेत्र अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाली मोहन कॉलरी की मुआरी फेस 4 ओपन कास्ट कोयला खदान का संचालन किया जा रहा है।
ओसीएम में बारूद की सहायता से ब्लास्टिंग का कार्य किया जा रहा है एवं ब्लास्टिंग करके मिट्टी के बड़े-बड़े टीलों को ध्वस्त करने का काम किया जा रहा है इसकी वजह से गरीबों के आशियाने भी ध्वस्त होने की स्थिति में पहुंच रहे है। ग्रामीणों के कच्चे व पक्क मकानों में दरार की स्थिति बन रही है। इसके अलावा ओसीएम क्षेत्र में आए दिन होती दगानों की वजह से अधिकतर गरीबों के आशियाने जमींदोज हो सकते हैं। जो कहीं ना कहीं गरीब ग्रामीणों के लिए परेशानी की वजह बन सकती है।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned