scriptएम्बुलेंस कर्मियों को पांच कि.मी. पैदल लेकर चलना पड़ा, जानें वजह | Ambulance personnel are 5 km Walk on foot, watch reason | Patrika News

एम्बुलेंस कर्मियों को पांच कि.मी. पैदल लेकर चलना पड़ा, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2018 11:55:22 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

दुर्गम रास्ता होने से नहीं जा पाई एंबुलेंस 108, पांच किमी तक पैदल स्पाइन बोर्ड पर रखकर लाए मरीज

Ambulance personnel are 5 km Walk on foot, watch reason

Ambulance personnel are 5 km Walk on foot, watch reason

छिंदवाड़ा. जिले के आदिवासी अंचल आज भी पहुंच मार्ग से नहीं जुड़ा है। यहां परिवहन के संसाधनों का अभाव है, जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। एेसा ही एक मामला रविवार को जुन्नारदेव ब्लॉक के ग्राम हल्लीवाड़ा में देखने को मिला। गांव का बुजुर्ग जोगीलाल विगत कई दिनों से बीमार था, उसे शीघ्र उपचार की दरकार होने पर 108 एंबुलेंस तो बुलाया, लेकिन रास्ते में नदी पडऩे और सडक़ नहीं होने से एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच सकी।
इसके बाद एंबुलेंस के डॉक्टर जितेंद्र साहू तथा पायलट विनोद कोसल पांच किमी का रास्ता तय कर मरीज को स्पाइन बोर्ड पर रख कर एंबुलेंस तक लाए। जिला प्रबंधन प्रभजोत सिंह ने बताया कि ग्राम हल्लीवाड़ा तक रोड नहीं है तथा रास्ते में नदी भी पड़ती है। इसके कारण एंबुलेंस को पांच किमी दूर मुख्य मार्ग पर ही खड़ा करना पड़ा।
हालांकि इएमटी डॉक्टर और पायलट के प्रयासों से मरीज को सकुशल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुन्नारदेव पहुंचा दिया गया, जहां जोगीलाल का उपचार जारी है। बताया जाता है कि गांव के आसपास कोई डॉक्टर या शासकीय चिकित्सालय नहीं होने से अक्सर समस्या उत्पन्न होती है। कई बार उपचार के अभाव में मरीज की मौत हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो