Analysis : ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत प्राप्त आवेदनों को लेकर कलेक्टर ने कही यह बड़ी बात

कलेक्टर डॉ. शर्मा ने की समय सीमा प्रकरणों में निराकरण की समीक्षा

प्रकरणों के निराकरण में कोई कोताही नहीं करने की दी हिदायत
बैठक में पूरी तैयारी और जानकारी के साथ आएं अधिकारी-कलेक्टर डॉ. शर्मा
छिंदवाड़ा/ शासन के निर्देशानुसार समसामयिक एवं महत्वपूर्ण प्रकरणों का समय अवधि के अंदर निराकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रत्येक सोमवार समय सीमा बैठक आयोजित की जाती है।
कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में इस सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंह नागेश, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही एवं सभी विभागों के प्रमुख और संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ.शर्मा ने निर्देश देते हुए कहा कि सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टि के साथ निराकरण किया जाना महत्वपूर्ण है। अधिकारी व्यक्तिगत तौर पर शिकायतों को संज्ञान में लें, आवश्यक होने पर शिकायतकर्ताओं से चर्चा कर उनकी वास्तविक समस्या समझें और उनका यथाशीघ्र निराकरण कराएं। उन्होंने अधिक से अधिक शिकायतों का पूर्ण निराकरण एल-1 लेवल पर ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निवास एवं कार्यालय से प्राप्त आवेदन और 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान प्राप्त आवेदनों को विशेष ध्यान देकर निराकृत करें, इन आवेदन पत्रों के निराकरण में किसी तरह की कोई कोताही स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने भू-अभिलेख शाखा के अंतर्गत लंबित प्रकरणों को अंतर विभागीय समन्वय द्वारा शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ. शर्मा ने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अधिकारी पूरी तैयारी और जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहें। प्रत्येक लंबित प्रकरण के संबंध में पूरी जानकारी होनी चाहिए। वरिष्ठ कार्यालय एवं विभिन्न आयोगों से प्राप्त पत्रों पर तत्परता के साथ कार्रवाई करें। अनुशासनात्मक कार्यवाही और विभागीय जांच के प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जाए। उन्होंने सभी कार्यालय प्रमुखों को अपने अधीनस्थ सभी शासकीय सेवकों के वेतन निर्धारण का कार्य शीघ्र करने के निर्देश दिए, जिससे उन्हें एरियर्स का भुगतान किया जा सके ।

Show More
Rajendra Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned