scriptमतदान प्रतिशत पर हार-जीत का विश्लेषण शुरू | Analyze the defeat-win | Patrika News

मतदान प्रतिशत पर हार-जीत का विश्लेषण शुरू

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 29, 2018 12:34:52 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

हर विधानसभा क्षेत्र के गली-मोहल्लों में उम्मीदवारों के पक्ष-विपक्ष में चर्चाओं का बाजार गर्म

mp election

Mp Election 2018: सुबह धीमी गति से शुरू हुआ मतदान शाम सात बजे तक चला, देखें तस्वीर

छिंदवाड़ा. जिले के मतदाताओं ने 81.52 फीसदी वोटिंग कर उम्मीदवारों की किस्मत लिख दी। तीन हफ्ते की चकल्लस के बाद लोग शोर-शराबा से चैन की सांस ले रहे हैं वहीं जिले में बढ़े और घटे मतदान प्रतिशत ने उम्मीदवारों की धडक़न तेज कर दी है।
कौन जीतेगा, कौन हारेगा इसका गणित न केवल उनके घर पर बल्कि चौराहों और नुक्कड़ों पर लगना शुरू हो गया है। यह सिलसिला 11 दिसम्बर को इवीएम से परिणाम निकलने तक रुकने वाला नहीं है। पिछले चुनाव 2013 की अपेक्षा इस बार विधानसभाओं के मतदान प्रतिशत में कुछ बढ़ोत्तरी तो कहीं कमी दिखाई दी है।
यह उतार-चढ़ाव किसके पक्ष में रहेगा, इसके स्पष्ट संकेत देर रात तक नहीं मिल पाए, लेकिन चर्चाओं का बाजार जरूर गर्म रहा। हालांकि
दोनों दलों के आला नेता अपनी-अपनी बम्पर जीत का दावा करते रहे। सट्टा बाजार भी उम्मीदवारों के पक्ष और विपक्ष को लेकर अनुमान लगातार अपने भाव तय करता रहा।
जारी रहा मतदान दलों के लौटने का सिलसिला

जिले के 1930 मतदान केंद्रों में भेजे गए 397 मतदान दलों का इवीएम लेकर पीजी कॉलेज में लौटने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। इन्हें यहां 11 दिसम्बर तक सुरक्षित रखा जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से वहां पूरी एक कम्पनी को तैनात किया जाएगा। शाम 5 बजे के बाद यहां मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई। 8500 अधिकारी-कर्मचारियों का दल यहां पहुंचता रहा। सुबह 4 बजे तक दल पहुंचते रहे। कॉलेज में सातों विधानसभा की इवीएम को रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो