script और अब दीघावानी के जंगल में लगी आग | And now the forest fire Digawani | Patrika News
छिंदवाड़ा

 और अब दीघावानी के जंगल में लगी आग

जंगल की आग यहां गैस एजेंसी के गोदाम तक पहुंच गई।  इतनी संवेदनशील
जगह पर रखे फायर फाइटर उपकरणों को जब काम में लाने के लिए जांचा गया तो सब
खराब निकले।

छिंदवाड़ाMay 03, 2016 / 01:27 am

sanjay daldale

chhindwara

chhindwara

दीघावानी / परासिया . दीघावानी में जंगल में लगी आग सोमवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गई। पेंच ईस्ट कालरी से ढाला जाने वाली सडक के जंगल में आग लगी। इस आग पर काबू पाने में मशक्कत करना पड़ा। जंगल की आग यहां डोगरा गैस एजेंसी के गोदाम तक पहुंच गई। इतनी संवेदनशील जगह पर रखे फायर फाइटर उपकरणों को जब काम में लाने के लिए जांचा गया तो सब खराब निकले।
गैस एजेंसी के गोदाम तक पहुंची आग से लोगों की धड़कने बढ़ गई। इसके बाद यहां आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड छिंदवाडा से बुलाई गई।
परासिया और चांदामेटा की फायर ब्रिगेड भाजीपानी खदान की आग बुझाने के काम में उपयोग की जा रही है। इसलिए छिंदवाडा से आई फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। गौरतलब है कि दीघावानी में डोगरा गैस एजेंसी संचालित है। इसका गोदाम ढाला रोड पर जंगल में सडक के किनारे स्थित है। आग के गोदाम तक पहुंचने के बाद भी एजेंसी में आग से बचाव के साधन न होना और उपकरण के खराब होने से क्षेत्र की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न लग गया है।

संवेदशील जगह पर है वेकोलि की मैग्जीन
इधर परासिया में वेकोलि की मैगजीन मयूर वन की पहाडिय़ों के समीप है। जिस जगह पर मैग्जीन है वह जगह चारों ओर से जंगल से घिरी है। यहां दो बार जंगल की आग मैग्जीन तक पहुंच चुकी है। मैग्जीन को आग से बचाने के लिए अन्य इंतजाम यहां नहीं किए जाते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो