आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मां के दूध का महत्व बताया

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मां के दूध का महत्व बताया

Arun Garhewal | Updated: 02 Aug 2019, 11:44:03 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

महिलाओं ने विश्व स्तनपान दिवस पर रैली निकाली ।

छिंदवाड़ा. परासिया. चांदामेटा वार्ड नं 5 में सामूहिक रूप से स्तनपान सप्ताह दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को बच्चो को स्तनपान कराने का तरीका और महत्व बतलाया गया। एएनएम लता एस्तर, प्रमोदनी सिह, आशा कार्यकर्ता संगीता केवट, कार्यकर्ता बबीता भारती, अफ रोज जहां मीना सिद्दीकी, रबिउननिशा, सहायिका भागवती डेहरिया तथा वार्ड की महिलाओं ने विश्व स्तनपान दिवस पर रैली निकाली ।
दातलावादी ञ्च पत्रिका. आंगनबाड़ी केंद्र 3व4 दातलावादी में गुरुवार को स्तनपान सप्ताह मनाया गया। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व ग्राम की महिलाओं ने रैली निकाली। इसमें घर-घर जाकर महिलाओं को स्तनपान की जानकारी दी गई और मां के दूध का महत्व बताया गया। आंगनबाड़ी 3व4 ने मिलकर स्तनपान सप्ताह में कार्यकर्ता सरिता सोमकुंवर व दुर्गा झड़बरे सहायिका रज्जो सूर्यवंशी व रेखा के साथ ग्राम की महिलाएं बच्चे उपस्थित रहे।
महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत परियोजना जुन्नारदेव के तत्वाधान में गर्भवती एवं धात्री माताओं को स्तनपान हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में रैली का आयोजन किया गया ।
इस रैली के माध्यम से कार्यकर्ताओं, एएनएम एवं किशोरी बालिकाओं को स्तनपान के महत्व, स्तनपान में शिशु की सही स्थिति एवं महिलाओं व शिशु को होने वाले फायदों से अवगत कराया। शिशु के जन्म से 6 माह तक सिर्फ स्तनपान के फायदों को समझने के लिए नारे लेखन का कार्य किया गया ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned