script

बैल बाजार की आड़ में हो रही पशु तस्करी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 21, 2019 05:07:08 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

उमरेठ थाना के अंतर्गत ग्राम गुरैयाथर में 24 गौवंश को पैदल कत्लखाने ले जाते हुए पकड़ा है।

1

बैल बाजार की आड़ में हो रही पशु तस्करी

उमरेठ. उमरेठ थाना के अंतर्गत ग्राम गुरैयाथर में 24 गौवंश को पैदल कत्लखाने ले जाते हुए पकड़ा है। गौरक्षक की सूचना पर उमरेठ थाना की डायल 100 ने तश्करों को पकड़ा जहां तश्कर महिलायें हमला कर भागने में सफल हो गई।
पुलिस ने वाहन की व्यवस्था कर गौवंश को पुलिस थाना लाया जहां प्रकरण पंजीबद्ध करने के बाद पशुओं को गोशाला भेज दिया। जब्त किये गए पशुओं को गाजनडोह चांदामेटा मार्ग स्थित गौशाला में पहुंचा दिया गया है। क्षेत्र वासियों का कहना है कि पहले तहसील उमरेठ के ग्राम मोडोगरी में बैल बाजार बंद था तबसे गौवंश तस्करी में कमी आयी थी लेकिन जब से नई सरकार ने बैल बाजार शुरू करवाया है तब से बैल बाज़ार की आड़ में मवेशियों की तस्करी शुरू हो गई हैं।
करंट से मवेशी की मौत
परासिया . बडक़ुही शराब दुकान के पास शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बिजली पोल में करंट आने से एक मवेशी की मौत हो गई। वार्डवासियों ने बताया कि हल्की बारिश हो रही थी और एक सांड बिजली पोल के पास खडा था करंट लगने से उसकी मौत हुई। एमपीइबी को सूचना मिलने पर विद्युत प्रवाह बंद कर मवेशी का शव हटाया गया। शनिवार
को नगर परिषद एवं वार्डवासियों के सहयोग से सांड को दफन किया गया। मोहल्ले वालों ने बताया कि आबादी क्षेत्र में बिजली के लोहे के पोल लगे है जिसमें अक्सर बारिश के मौसम में करंट आ जाता है जिससे बच्चों एवं अन्य लोगों के करंट की चपेट में आने की आशंका बनी रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो