scriptपरासिया का कचरा चांदामेटा में डम्प करने पर रोक के लिए कलेक्टर से गुहार | Appeal to the collector for a ban on dumping Parasia's waste in Chanda | Patrika News

परासिया का कचरा चांदामेटा में डम्प करने पर रोक के लिए कलेक्टर से गुहार

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 08, 2021 06:11:02 pm

Submitted by:

Rahul sharma

नगर विकास समिति व नागरिकों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर परासिया नगर पंचायत द्वारा चांदामेटा के वार्ड दो में कचरा डम्प करने पर रोक लगाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि यहां कचरा डम्प करने के लिए 5 एकड़ भूमि आवंटित की गई है । उसे तत्काल निरस्त कर परासिया का कचरा डम्प करने से रोका जाए ।

gyapan.jpg

Appeal to the collector for a ban on dumping Parasia’s waste in Chandameta

छिन्दवाड़ा/चांदामेटा .नगर विकास समिति व नागरिकों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर परासिया नगर पंचायत द्वारा चांदामेटा के वार्ड दो में कचरा डम्प करने पर रोक लगाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि यहां कचरा डम्प करने के लिए 5 एकड़ भूमि आवंटित की गई है । उसे तत्काल निरस्त कर परासिया का कचरा डम्प करने से रोका जाए । कचरा निष्पादन के लिए दूसरी जगह व्यवस्था की जाए। कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते समय नगर विकास समिति के प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ,सरवन लाहुरे, गया पटेल, रामप्रसाद साहू, रामचरण, दिलीप ठाकुर सहित वार्ड एक दो तीन ग्यारह व अन्य वार्ड की महिलाएं व नागरिक उपस्थित रहे। नागरिकों ने कहा है कि आखिर दूसरे शहर का कचरा यहां क्यों डाला जा रहा है। पास ही आबादी क्षेत्र है। उसका भी ध्यान नहीं रखा जा रहा। रोक नहीं लगाई गई तो आंदोलन किया जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार को चांदामेटा वार्ड 2 के निवासियों ने परासिया की कचरा गाडियों को जाने से रोक दिया। डंपिग यार्ड तक जाने वाली सडक़ पर विरोध स्वरूप धरना दिया गया। प्रदीप कुमार विश्वकर्मा, अंशुल वर्मा, सरवन लाल, गया पटेल ने बताया कि कचरा को फेंकने को लेकर कई बार अधिकारियो का ध्यान आकृष्ट कराया गया है ,लेकिन स्थाई व्यवस्था नहीं बनाई जा रही । नगर विकास समिति ने बताया है कि परासिया के लिये यहां पर पांच एकड जमीन दी गई है जिसे निरस्त किया जाए। अत्याधिक कूडा कचरा आने और उसका उचित तरीके से निष्पादन नहीं होने के कारण गंदगी व बीमारी फैल रही है। वहीं फिल्टर प्लांट का पानी दूषित होने की आशंका बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो