कृषि और सिंचाई उपकरणों के लिए कर सकते है ऑनलाइन आवेदन

कृषक 21 से 30 अक्टूबर तक आवेदन पत्र ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं ।

छिन्दवाड़ा / 20 अक्टूबर राज्य शासन की नवीन निर्धारित प्रक्रिया डीबीटी के अंतर्गत कृषि व सिंचाई उपकरणों के क्रय के लिये जिले के कृषकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है।
जिले के कृषक 21 से 30 अक्टूबर तक आवेदन पत्र ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं । ई-कृषि यंत्र अनुदान पोर्टल पर निर्धारित तिथि तक पंजीकृत आवेदनों में से 31 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से कृषकों का लक्ष्य के अनुसार चयन कर चयनित सूची पोर्टल पर प्रदर्शित की जायेगी । लॉटरी द्वारा चयनित प्राथमिकता सूची के अनुसार चयनित आवेदक ही अनुदान के लिये पात्र होंगे ।
कृषि अभियांत्रिकी विभाग के सहायक कृषि यंत्री ने बताया कि राज्य शासन द्वारा ई-कृषि यंत्र अनुदान पोर्टल पर हितग्राहियों के चयन की प्रक्रिया में परिवर्तन किया गया है। नई व्यवस्था के अंतर्गत जिस तिथि को पोर्टल पर लक्ष्य प्रदर्शित किये जाएंगे उस तिथि से 10 दिवसों तक कोई भी कृषक अपना ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकता है तथा 10 दिवस के उपरांत प्राप्त सभी आवेदनों में से हितग्राहियों की चयन सूची कम्प्यूटरीकृत लॉटरी के माध्यम से तैयार करके पोर्टल पर प्रदर्शित की जायेगी । चयन सूची में लक्ष्यों की संख्या के बराबर हितग्राहियों का चयन किया जायेगा तथा उतनी ही संख्या में आवेदनों को प्रतीक्षा सूची में भी रखा जायेगा । यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है तथा भविष्य में पोर्टल के माध्यम से इस व्यवस्था के अंतर्गत ही आवेदन स्वीकार किये जायेंगे।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned