scriptमुख्यमंत्री का सपना होगा साकार, मिनी स्मार्ट सिटी को मिली मंजूरी, जानिए क्या होंगे बदलाव | Approval for Mini Smart City | Patrika News

मुख्यमंत्री का सपना होगा साकार, मिनी स्मार्ट सिटी को मिली मंजूरी, जानिए क्या होंगे बदलाव

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 09, 2019 01:25:30 am

Submitted by:

prabha shankar

नगरीय प्रशासन विभाग जल्द जारी करेगा बजट

kamal nath

Madhya Pradesh Government Crisis: Chhattisgarh CM react on MP crisis

छिंदवाड़ा. नगरीय प्रशासन विभाग ने 35 करोड़ रुपए की लागत की मिनी स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को प्रशासकीय मंजूरी दे दी है। इसके बाद विभाग जल्द बजट जारी करेगा और प्रोजेक्ट का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।
पिछले एक माह मिनी स्मार्ट सिटी की सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने के बाद निगम के इंजीनियरों ने भोपाल में डीपीआर सबमिट की थी। इसके बाद प्रशासकीय स्वीकृति की फाइल पर प्रमुख सचिव/आयुक्त के दस्तखत की प्रतीक्षा की जा रही थी। एक दिन पहले सीएम कमलनाथ के भोपाल रवाना होते ही नगरीय प्रशासन विभाग का पत्र नगर निगम पहुंच गया। इस पत्र में मिनी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को प्रशासकीय स्वीकृति दिए जाने की जानकारी दी गई है। नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मिनी स्मार्ट सिटी के लिए विभाग जल्द बजट जारी करेगा।

प्रोजेक्ट में यह है शामिल
इस प्रोजेक्ट में भरतादेव बायोडायवर्सिटी पार्क करीब 8.50 करोड़,जेल बगीचा में करीब 6.75 करोड़ रुपए में स्वीमिंग पुल, कैफेटेरिया और बगीचा, धरमटेकड़ी में सौंदर्यीकरण विस्तार के लिए 1.68 करोड़ रुपए, सरफेस पार्किंग के लिए 28 लाख, हॉकर्स जोन 50 लाख, चंदनगांव में कांजी हाउस के स्थान पर गौशाला 56 लाख, सर्वसुविधायुक्त टायलेट 1.65 करोड़, पार्क 1.50 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो