पटरी पर आई व्यवस्थाएं...अब बफे सिस्टम से मिलेगा लोगों को भोजन, जानें स्थिति

- व्यवस्थाओं में सुधार का दिया आश्वासन, साफ-सफाई भी की गई

By: Dinesh Sahu

Published: 27 Jul 2020, 02:47 PM IST

छिंदवाड़ा/ सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर में रहने वाले लोगों की सुध लेने रविवार को एक महिला चिकित्सा अधिकारी पहुंचीं तथा चर्चा व्यवस्थाओं में बेहतर सुधार करने आश्वासन दिया है। साथ ही हर सम्भव मदद उपलब्ध करने और कोई समस्या आने पर मोबाइल पर सम्पर्क किए जाने की बात कही गई है। वहीं शौचालय एवं परिसर में साफ-सफाई भी की गई है और प्रक्रिया नियमित होती रहेगी ऐसा बोला गया है।

उल्लेखनीय है कि सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर में रहने वाले लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया था। पीडि़तों ने राहत नहीं मिलने पर सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी, जिस समाचार को प्रकाशित कर जिम्मेदारों को अवगत कराया गया था।

टेबल पर परोसा गया भोजन -

लोगों की शिकायत के बाद अब चिकित्सा अधिकारियों ने भोजन परोस कर खिलाने की व्यवस्था बनाई है। इसके लिए विभाग के टेबल पर ही खाना रखा गया है, जिसे लोग स्वयं लेकर खा सकते है।


प्रतिदिन की मांगी है रिपोर्ट -


सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक डॉक्टर को भेजा गया था तथा प्रतिदिन सेंटर की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। साथ ही मरीजों के भोजन की उचित व्यवस्था बना दी गई है तथा गर्म पानी की मशीन भी शीघ्र उपलब्ध हो जाएगी।


- डॉ. अर्चना कैथवास, बीएमओ अमरवाड़ा

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned