scriptFraud: खातें से लेनदेन पर रोक लगाकर ठगी के आरोपियों को गिफ्तार किया | Arrested the accused of fraud by stopping the transactions from the | Patrika News

Fraud: खातें से लेनदेन पर रोक लगाकर ठगी के आरोपियों को गिफ्तार किया

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 24, 2022 12:32:09 pm

Submitted by:

babanrao pathe

पुलिस की तत्परता से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले रीवा जिले के आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है

online fraud

online fraud

छिंदवाड़ा. पुलिस की तत्परता से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले रीवा जिले के आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है साथ ही धोखाधड़ी का शिकार हुए युवक की राशि भी बदमाश स्वयं के खाते से निकालने में असफल रहे हैं। आरोपियों को जल्द बिछुआ थाना पुलिस पूछताछ के लिए लेकर आएगी।

बिछुआ थाना क्षेत्र के ग्राम उल्हावाड़ी निवासी प्रवीण (22) पिता लक्ष्मण साहू ऑनलाइन 5 जी मोबाइल एक वेबसाइट पर सर्च कर रहा था। इस दौरान एक मोबाइल उसे पसंद आया जिसे उसने मंगाने के लिए आर्डर भी कर दिया। कुछ समय बाद प्रवीण को एक फोन आया जिसमें कहा गया कि उक्त बैंक खाता नम्बर पर 7 हजार 5 सौ रुपए डाल दो मोबाइल यहां से अपने के लिए पार्सल कर दिया जाएगा। युवक ने बताए हुए खाते पर 7 हजार 500 रुपए जमा कर दिए। उसके बाद उसी नम्बर प्रवीण की दोबारा बात हुई तो मोबाइल भेजने का वादा करने वाले युवक ने कहा अभी बिल बनाने के लिए 7 हजार 5 सौ रुपए जमा करो फिर मोबाइल यहां से भेजा जाएगा। दूसरी बार भी युवक ने उसी बैंक खाते में रुपए जमा कर दिए जिसके बाद प्रवीण के सोशल मीडिया पर एक फर्जी बिल भेजने के बाद जीएसटी के नाम पर 3 हजार 5 सौ रुपए खाते में जमा करवा लिए। युवक से 9 दिसम्बर तक की स्थिति में 15 हजार रुपए कीमत के मोबाइल के 18 हजार 5 सौ रुपए जमा करा लिए, लेकिन मोबाइल नहीं मिला। संदेह होने पर प्रवीण साहू ने बिछुआ थाना पहुंचकर शिकायत दी।

बैंक खाते से लेनदेन पर लगाई रोक
थाना प्रभारी बिछुआ आर.आर. दुबे ने बताया कि शिकायत मिलते ही साइबर सेल की मदद से जिस खाते में प्रवीण ने राशि जमा की थी उससे लेनदेन पर रोक लगा दी। आरोपी धीरज पिता सुखनंदन साकेत निवासी जोडवरी बैकुंटपुर जिला रीवा खाते से रुपए नहीं निकाल पाया। आरोपी धीरज ने दूसरा आवेदन बनाकर बैंक में देकर दूसरा एटीएम लेने का प्रयास किया, बैंक के अधिकारियों ने खाते की जानकारी जुटाई तो सामने आया कि छिंदवाड़ा पुलिस ने उससे लेनदेन पर रोक लगा दी है। बैंक के अधिकारी ने इसकी शिकायत रीवा कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल धीरज साकेत हो हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सामने आया कि उसके साथ अभिनय साकेत निवासी वार्ड क्रमांक 1 बिलेहटा बदेरा जिला सतना एवं जयदीपांकर पिता दलप्रताप साकेत निवासी पोड़ी गढ जिला रीवा को हिरासत में लेकर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो