कोल स्टाक में लगी आग बुझाने का प्रयास

बीएमएस पदाधिकारियों ने आग बुझाने पर प्रबंधन की लापरवाही को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए खदान परिसर में नारेबाजी की और कोयला परिवहन को रोक दिया था।

छिंदवाड़ा/परासिया/विष्णुपुरी भूमिगत कोयला खदान के कोल स्टाक में लगी आग को बुझाने का प्रबंधन ने प्रयास शुरू कर दिया है। स्टाक के जिस हिस्से में आग लगी है वहां के जलते हुए कोयले को जेसीबी की सहायता से अलग किया जा रहा है औऱ पानी के प्रेशर से आग को बुझाया जा रहा है। हालांकि स्वत: तपन प्रक्रिया से लगी आग पर काबू पाना मुश्किल होता है ऊपर से आग बुझी दिखाई देती है लेकिन अंदर ही अंदर आग सुलगती रहती है।
शुक्रवार को बीएमएस पदाधिकारियों ने आग बुझाने पर प्रबंधन की लापरवाही को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए खदान परिसर में नारेबाजी की और कोयला परिवहन को रोक दिया था। बीएमएस महामंत्री कुंवर सिंह ने बताया कि प्रबंधन की लापरवाही के कारण बंकर के नीचे पड़े कोल स्टाक में महीनों से आग लगा हुआ है जिसको लेकर शाखा पदाधिकारियों द्वारा लगातार मौखिक एवं पत्राचार के माध्यम से चर्चा करने के बावजूद उस तरफ आग बुझाने की कोई सकारात्मक पहल प्रबंधन द्वारा नहीं की गई जिसके कारण कोल परिवहन बंद करना पड़ा। शनिवार को वेकोलि के सीएमडी भी पेंच में मौजूद थे जिसके कारण अधिकारियों ने आग बुझाने को लेकर सक्रियता दिखाई।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned