यात्रियों को नहीं दी जा रही बसों में तव्वजो

यात्रियों को नहीं दी जा रही बसों में तव्वजो

Sunil Lakhera | Publish: Aug, 16 2019 05:07:47 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

महिला यात्रियों के अच्छा बर्ताव नहीं

सौंसर. इन दिनों त्योहारी सीजन के कारण नागपुर से छिंदवाड़ा की ओर चलने वाली बसों में यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब हो कि इस मार्ग की ओर चलने वाली परिवहन बसों के चालक और संचालक महिला यात्रियों के अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं। महिला यात्रियों को भी नागपुर के एमपी बस स्टैंड से और अन्य जगह पर रुकने वाले स्थानों से भी सीटें नहीं दी जा रही है। जिस वजह से महिला एवं पुरुष यात्रियों को खड़े होकर ही सफर करना पड़ रहा है।
इन दिनों परिवहन बसों में संचालकों के द्वारा अपेक्षा से अधिक यात्रियों को ढोया जा रहा है। गौरतलब है कि रक्षाबंधन, भुजलिया त्योहार के चलते माताएं बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने आवागमन कर रही है इस दौरान यात्रियों की भरमार बढऩे से बस संचालक मनमानी कर रहे हैं।
ओवरब्रिज से निकल जाती है बसे: ज्ञात हो कि इन दिनों परिवहन बस नागपुर की ओर से आकर ओवरब्रिज के पास रुकती है, और सीधे ही ब्रिज के ऊपर से होकर छिंदवाड़ा के लिए निकल जाती है। इस दौरान बस स्टैंड पर बस नहीं आने से, यात्री बसों की राह ताकते रहते हैं। जिसके चलते यात्रियों को अपने गंतव्य में पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से निजी सवारी वाहनों के संचालकों की भी चांदी हो रही है। बस स्टैंड पर बस का इंतजार करते यात्री बस आने पर ओवर ब्रिज की ओर तो कभी अन्य स्थान पर चक्कर लगाते है। यात्री बस चालकों की मनमानी से परेशान हो रहे हैं।
महिला यात्री ने बताई आपबीती
महिला यात्रियों ने आपबीती में बताया कि नागपुर से सावनेर, सौंसर की ओर आने वाली बसों में उन्हें सीटें न देकर खड़े ही सफर करना पड़ रहा है। बस संचालक नागपुर से सीधे छिंदवाड़ा के यात्रियों को सीटें दे रहे हैं, और इस बीच सावनेर, सौंसर के क्षेत्र के लोगों को सीटे नहीं देकर दुव्र्यवहार भी किया जा रहा है। महिला यात्रियों ने बताया कि बस संचालकों के द्वारा सीधे कहा जा रहा है कि नागपुर से छिंदवाड़ा चलने वाले यात्रियों को मात्र टिकट दी जाएगी। सौंसर के यात्रियों के लिए कोई टिकट नहीं है। खड़े रहकर सफर करना है, तो करिए अन्यथा बस में न बैठे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned