scriptMP Election News 2018 ; घर-घर जाकर करेंगे मतदान के लिए जागरूक | Awake to vote | Patrika News

MP Election News 2018 ; घर-घर जाकर करेंगे मतदान के लिए जागरूक

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 15, 2018 03:21:12 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

टाउनहॉल में दूसरे दिन चली स्वच्छता हमारी आदत कार्यशाला

MP ELECTION

MP ELECTION 2018

छिंदवाड़ा. स्वच्छता को हमें आदत बनाना चाहिए। अपनी दिनचर्या में स्वयं की स्वच्छता का ध्यान जरूर रखना चाहिए। स्वच्छता से ही शरीर स्वस्थ्य और निरोगी रहता है। नगर निगम द्वारा स्वच्छता हमारी आदत एवं हर जन करे मतदान विषय पर टाउनहॉल में आयोजित कार्यशाला के दूसरे दिन बुधवार को यह बात अतिथियों ने कही। कार्यशाला में नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले, सहायक आयुक्त आरएस बाथम, सहायक आयुक्त शशि कपूर गढ़पाले, जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक सनत कुमार जैन, निगम सहायक यंत्री प्रिया पटेल, स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मालवी समेत अन्य उपस्थित रहे।
निगम कमिश्नर गढ़पाले ने सभी प्रतिभागियों को अपना कार्य ईमानदारी से करने की बात कहीं। साथ ही वार्डों में कार्यरत कर्मचारियों को स्थानीय नागरिकों को जागरूक करने की बात कही। गढ़पाले ने सभी प्रतिभागियों से 28 नवम्बर को वोट करने की बात पर जोर दिया। सहायक आयुक्त आरएस बाथम ने सभी प्रतिभागियों को सेग्रीकेशन स्रोत पर जोर दिया और कम से कम शहर में कूड़ा निकले पर विचार रखे। डॉ. सनत कुमार जैन से बताया कि हमें सेफ्टी इक्यूपमेंट का प्रयोग जरूर करना चाहिए। कार्यशाला में तेनाली तमिलनाडू द्वारा किए जा रहे सेग्रीकेशन और कचरा प्रबंधन से संबंधित फिल्म भी प्रतिभागियों को दिखाई गई। कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रमाण पत्र एवं स्वच्छता सम्बंधी किट का वितरण किया गया।
ऑनलाइन मतदाता क्विज में भागीदारी

नगर निगम छिंदवाड़ा द्वारा मतदान जागरुकता को लेकर ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया गया है। क्विज में अभी तक 11 हजार लोग भाग ले चुके हंै। 10 आसान से प्रश्नों का उत्तर देकर ऑनलाइन डिजिटल प्रमाण-पत्र प्रत्येक प्रतिभागी को प्राप्त हो रहा है। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों में किन्ही 10 प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र, उपहार दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो