script

प्रदेश सरकार के खिलाफ आयुष डॉक्टर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 01, 2019 05:57:52 pm

एसोसिएशन ऑफ मॉर्डन आयुष के डॉक्टर्स का कहना है कि सरकार उनका हक छीनकर किसी और को दे रही हैं।

BMO in charge of disputed doctor

BMO in charge of disputed doctor

अमरवाड़ा. हाल ही में प्रदेश में नेशनल हैल्थ मिशन के द्वारा बीएससी नर्सिंग’ और जीएनएम को छह माह के सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हैल्थ प्रशिक्षण देकर उपस्वास्थ्य केंद्र स्तरीय हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर में प्रशिक्षण उपरांत संविदा आधार पर पदस्थ करने के लिए विज्ञापन जारी किया गया। इसके जारी होने से आयुष डॉक्टर्स में भारी रोष व्याप्त है । एसोसिएशन ऑफ मॉर्डन आयुष के डॉक्टर्स का कहना है कि सरकार उनका हक छीनकर किसी और को दे रही हैं।
एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. योगेश तारण ने कहा कि अन्य प्रदेशों में एनएचएम में कम्युनिटी हैल्थ ऑफिसर की पोस्ट आयुष बीएएमएस, बीएचएमएस, बीयूएमएस के लिए निकल रही हैं लेकिन मध्य प्रदेश में प्रशिक्षित आयुष को दरकिनार कर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है । समस्त आयुष चिकित्सकों ने मांग कि है मुख्यमंत्री स्वयं इस विषय में संज्ञान ले कर तत्काल इसे निरस्त कर आयुष डॉक्टर्स को एनएचएम में पदस्थापना दे।
एक तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं वहीं नेशनल हैल्थ मिशन के अधिकारी बिना किसी योजना के काम कर रहे हैं जिसका आयुष चिकित्सकों ने विरोध शुरू कर दिया है अगर योजना में आयुष को मौका नहीं दिया है तो समस्त आयुष चिकित्सक पूरे प्रदेश में हड़ताल एवं आंदोलन करेंगे । उनके साथ हो रहे अन्य के खिलाफ कोर्ट का भी दरवाजा खट खटाने की बात कही जा रहा है। एसोसिएशन ऑफ मॉर्डन आयुष के डॉक्टर्स डॉ. ज़ुबैर मलिक डॉ. बीआरबी भट्ट, डॉ. देवेन्द्र चौधरी. डॉ. प्रवीण चौरे ने लामबंद होकर आंदोलन करने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही 36 आयुष डॉक्टर और उनका परिवार भी इस आंदोलन में शामिल होगा। आयुष डॉक्टर और उनके परिवार भोपाल में प्रदर्शन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो