scriptBad Incident: सीएम की ड्यूटी में शामिल था आरक्षक, घर पहुंचते ही हो गई मौत | Bad Incident: constable was involved in CM's duty, died on reaching ho | Patrika News
छिंदवाड़ा

Bad Incident: सीएम की ड्यूटी में शामिल था आरक्षक, घर पहुंचते ही हो गई मौत

Bad Incident: घटना के बाद से पांढुर्ना पुलिस थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी अपना बीपी, शुगर चेक कराने के लिए पहुंचने लगे

छिंदवाड़ाDec 17, 2019 / 11:12 am

prabha shankar

dead body

dead body

छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना. बड़चिचोली पुलिस चौकी में आरक्षक के पद पर ड्यूटी कर रहे नीरज सिंह जंघेला 27 वर्ष की सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस घटना ने पुलिस विभाग को सकते में ला दिया। कम उम्र में आरक्षक की मौत ने दूसरे जवानों के सामने स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस घटना के बाद सिविल अस्पताल में पांढुर्ना पुलिस थाने में दस्थ पुलिसकर्मी अपना बीपी, शुगर चेक कराने के लिए पहुंचने लगे थे। उनके चेहरे पर डर की शिकन साफ नजर आ रही थी।
मिली जानकारी के अनुसार मृतक नीरज सिंह जंघेला मंडला जिले के बाम्हनी बंजर बिछुआ का रहने वाला है। रविवार को वह सीएम के कार्यक्रम को लेकर बंदोबस्त ड्यूटी के लिए दल के साथ छिंदवाड़ा गया था। देर रात 12 बजे दल पांढुर्ना लौटा था। सोमवार सुबह आरक्षक ने अपने साथियों को कॉल कर ड्यूटी होने की जानकारी पूछी। इसके बाद सीने में दर्द की शिकायत करने लगा। सुबह लगभग नौ बजे आरक्षक को नागपुर ले जाया जाने लगा। रास्ते में तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उसे सावनेर के निजी अस्पताल में ही भर्ती किया गया जहां उपचार के दौरान आरक्षक ने दम तोड़ दिया।
पिछले तीन दिनों से हल्की बारिश और बढ़ती ठंड के कारण हार्ट से जुड़ी तकलीफ वालों के लिए परेशानी बढ़ गई है। पुलिसकर्मियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि थाने में बल की कमी के कारण उन्हें दोगुने समय तक काम करना पड़ रहा है। ऐसे में बीपी, शुगर जैसी बीमारियां कब शरीर में अपनी जगह बना ले रही हैं पता नहीं चल पाता है। सिविल अस्पताल के डॉ. निलेश धाड़से ने बताया कि घटना के बाद पुलिसकर्मियों ने यहां आकर चेकअप कराया है।

अधिकारियों ने दी राहत राशि
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एसडीओपी राकेश कुमार पन्द्रो, थाना निरीक्षक अरविंद जैन सावनेर पहुंच गए थे। टीआई ने बताया कि सावनेर पुलिस ने पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा मृतक आरक्षक की पत्नी को विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली 50 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान की गई। आरक्षक की पत्नी को अनुकंपा भर्ती के माध्यम से नौकरी भी दी जाएगी। आरक्षक की मौत पर विभाग के अधिकारियों सहित स्टॉफ ने श्रद्वांजलि दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो