scriptविधायक ने कही बड़ी बात- ‘जीवन की कठिन राहों की सरल बुनियाद है बाल मेला’ | Bal Mela is the simple foundation of the difficult paths of life | Patrika News

विधायक ने कही बड़ी बात- ‘जीवन की कठिन राहों की सरल बुनियाद है बाल मेला’

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 22, 2019 12:12:37 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

स्कूली बच्चों के तैयार व्यंजनों का जायका विधायक ने चखा, किया सम्बोधित

clean india

clean india

स्वच्छता का दिया संदेश
जुन्नारदेव/ आधुनिक भारत के शिल्पकार देश के प्रथम प्रधानमंत्री भारतरत्न पंडित नेहरू के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित बाल मेला की शृंखला में हमें मिली सीख और अनुभव जीवन की कठिन राहों में जूझने में सहायता प्रदान करते हैं। इन बाल मेला में हम बच्चों की यह तैयारियां में व्यवसायिक और प्रबंधकीय क्षमताओं का प्रयोग कर उसका स्वत: स्तर पर मूल्यांकन भी कर लिया जाता है, जिससे हमारे स्वर्णिम भविष्य के निर्माण में अहम सहायता मिलती है। जीवन की कठिन राहों की सरल बुनियाद बालमेला ही है उक्त आशय के विचार क्षेत्रीय विधायक सुनील उईके ने पंडित रविशंकर शुक्ल और अरविंद विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित बाल मेले के उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्त किए।
देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस बाल मेले का शुभारम्भ कार्यक्रम गुरुवार को पंडित रविशंकर शुक्ल स्कूल के प्रांगण में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही नपा अध्यक्ष पुष्पा साहू ने नपा से संचालित अपने इन दोनों विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के द्वारा बड़ी मात्रा में इस बार मेले में सहभागिता दिए जाने को उनकी शैक्षणिक के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों के प्रति अन्य क्षेत्र में रुझान को होने की बात कही है।
इस मौके पर उपस्थित एसडीएम रोशन राय ने वर्तमान दौर में इतिहास के गलत प्रस्तुतिकरण के लिए किए जा रहे कुप्रयासों से छात्र-छात्राओं को बचने की सलाह देते हुए अपने मूल इतिहास को जांचने व परखने की बात कही गई है।
इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष अरुणेश जायसवाल और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष घनश्याम तिवारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम स्थल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतीश नारायण शुक्ला, अमरदीप राय, रमेश साहू, अंगूरी नागवंशी, आलोक मुखर्जी, सहित नपा के सभापति एवं पार्षद उपस्थित थे। इस दौरान पंडित रविशंकर शुक्ल और अरविंद विद्यालय का स्टाफ उपस्थित था। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन अरविंद विद्यालय की प्राचार्य ने किया।
व्यंजनों का स्वाद लेकर किया उत्साहवर्धन

बाल मेला के इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वादिष्ट व्यंजन के स्टॉल लगाए थे। उद्घाटन समारोह के तुरंत पश्चा निरीक्षण के दौरान विधायक सुनील उईके खुद को इन लजीज मजेदार व्यंजनों के जायके को चखने से नहीं रोक पाए। उन्होंने इस मौके पर लगभग प्रत्येक स्थल पर पहुंचकर वहां तैयार किए गए व्यंजनों को व्यक्तिगत रूप से चखा और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।
आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी

बाल दिवस के उद्घाटन समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला में प्रस्तुत ‘कचरा वाला आया घर से कचरा निकाल’ स्वच्छता गीत पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने आकर्षक प्रस्तुति दी, जिसको देखकर विधायक उईके सहित उपस्थित अतिथि भी खुद को रोक नहीं पाए। हर किसी ने इस नृत्य पर कलाकारों की जमकर प्रशंसा की गई। इस मौके पर अत्यधिक प्रसन्न होकर विधायक सुनील ने इस थीम पर तैयार किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के दल को रुपए ग्यारह सौ का नकद पुरस्कार प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो