scriptजिंदगी की जंग लड़ रहा मूकबधिर, ऐसे कर सकते है आप भी मदद | Be quick to be restless, pray like this | Patrika News

जिंदगी की जंग लड़ रहा मूकबधिर, ऐसे कर सकते है आप भी मदद

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 16, 2018 12:33:04 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

मूकबधिर नवनीत की जिंदगी बचाने आप भी आगे आएं, पत्रिका के प्रयास से 30 हजार रुपए की मिल चुकी है मदद

जल्द स्वस्थ हो मूकबधिर, इस तरह कर रहे लोग प्रार्थना

जल्द स्वस्थ हो मूकबधिर, इस तरह कर रहे लोग प्रार्थना

छिंदवाड़ा. मूकबधिर युवक के इलाज की मदद के लिए सेवाभावी लोग लगातार सामने आ रहे है। इसी क्रम में शनिवार को नगर के वार्ड क्रमांक-33 कोल्हाढाना निवासी जीसी गायकवाड़ (एमपीइबी से सेवानिवृत्त) ने पत्रिका कार्यालय पहुंचकर पीडि़त नवनीत की मां अनिता सोलंकी को पांच हजार रुपए नकद देकर आर्थिक मदद की है। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद सोलंकी परिवार को बच्चे के ऑपरेशन के लिए तीस हजार रुपए की मदद मिल चुकी है।
प्रतियोगिता के दौरान गम्भीर रूप से घायल हो गया था छात्र

इसमें सिद्धार्थ हॉस्पिटल से डॉ. शोभा मोइत्रा की मां शारदा हरिकृष्ण दुबे ने बीस हजार तथा खिरका मोहल्ला निवासी अंगत साहू ने पांच हजार रुपए दिए हैं। हालांकि परिवार की समस्या अभी खत्म नहीं हुई है। पीडि़त की मां अनिता ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक अभी उन्हें 60 हजार रुपए की और आवश्यकता है। नगर के अन्नपूर्णा मंदिर के पास रहने वाला सोलंकी परिवार अपने मूकबधिर बच्चे के उपचार को लेकर काफी चिंतित है।
कैटरिंग का काम करने वाले परिवार की माली हालत बच्चे के उपचार के लिए बाधा बनी है। बता दें बधिर संघ की ओर से नवनीत क्रिकेट खेलने जबलपुर गया था। जहां खेल के दौरान उसे पेट में गेंद लगी, जिसकी वजह से उसकी आंतें फट गर्इं। गम्भीर अवस्था में उसे नागपुर के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर बच्चे की हालत स्थिर तो कर दी, लेकिन पूरी तरह ठीक होने के लिए दूसरा ऑपरेशन करना जरूरी है, जिसमें 80 से 90 हजार रुपए का खर्च आएगा।

ऐसे कर सकते है मदद


पेट की आंत फटने से गम्भीर मूकबधिर नवनीत के इलाज के लिए आप भी सहयोग कर सकते हैं। अगर आप पीडि़त परिवार की मदद करना चाहते है तो पत्रिका कार्यालय, तीसरी मंजिल, पंकज प्लाजा, इएलसी चौक छिंदवाड़ा में सम्पर्क कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो