थम गई सांसें जब इमली के पेड़ पर चढ़ा मिला भालू

थम गई सांसें जब इमली के पेड़ पर चढ़ा मिला भालू
Bear on tree

Prabha Shankar Giri | Updated: 31 Mar 2019, 12:02:42 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

लोधीखेड़ा के पास जैतपुर में पेंच पार्क की टीम के साथ करना पड़ा रेस्क्यू

छिंदवाड़ा. दक्षिण वनमंडल के अंतर्गत कन्हान वन परिक्षेत्र के सोनपुर वृत्त की एलकापार बीट के ग्राम जैतपुर में इमली के पेड़ पर एक भालू बीती रात्रि चढ़ गया।
ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी। पेड़ से उसे उतारने में 12 घंटे लग गए।
पेंच नेशनल पार्क सिवनी की टीम के साथ रेस्क्यू अलग करना पड़ा। विभागीय जानकारी के मुताबिक भालू को इमली पेड़ पर चढ़ा देखकर लोगों के होश फाख्ता हो गए। ग्रामीणों का समूह पेड़ के आसपास जमा रहा। इससे भालू भी दुबककर बैठा रहा। उसे पेड़ से नीचे उतारने दक्षिण वनमंडल के डीएफओ आलोक पाठक ने तुरंत पेंच नेशनल पार्क की टीम को कॉल किया। बिछुआ से पुलिस और लोधीखेड़ा से फायर बिग्रेड भी बुलाया गया। टीम ने गांव पहुंचकर वाटर केनन की मदद से भालू को सुरक्षित पेड़ से नीचे उतारा और जंगल की ओर खदेड़ दिया। भालू को हिंसक प्राणी माना जाता है।
डीएफओ पाठक ने बताया कि पेड़ पर चढ़े भालू को सुरक्षित नीचे उतारकर जंगल में छोड़ दिया गया। इससे ग्रामीणों पर आया खतरा टल गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned