scriptमहारुद्राभिषेक के साथ भंडारा | Bhandara with Maharudrabhishek | Patrika News

महारुद्राभिषेक के साथ भंडारा

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 05, 2019 04:51:38 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

मप्र- महाराष्ट्र सीमा पर स्थित खिड मंदिर में महाशिवरात्रि महोत्सव मेला 3 से 6 मार्च तक हो रहा है।

1

महारुद्राभिषेक के साथ भंडारा

पारडसिंगा. मप्र- महाराष्ट्र सीमा पर स्थित खिड मंदिर में महाशिवरात्रि महोत्सव मेला 3 से 6 मार्च तक हो रहा है। यहां पर से महारुद्राभिषेक लक्ष्मण गिरि महाराज ने किया।
खिडेशर मंदिर के कार्यकारी अध्यक्ष रविकांत कापशे ने बताया की खिडेश्वर महादेव मंदिर मप्र और महाराष्ट्र की सीमा पर है। यहां रामेश्वरम सेतुबंध के तैरते पत्थरों का प्रदर्शन एवं अखंड राम चरित्र मानस पाठ हुआ।6 मार्च को कीर्तन कर दही-लाई पश्चात भंडारा होगा।
वहीं पारडसिंगा के श्री राम मंदिर में श्री शंकर भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा के पश्चात महाशिवरात्रि पर्व पर शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा में शंकर जी की एवं नदी एवं पार्वती की आकर्षक झांकी शिव भक्तों की आकर्षक का केंद्र बनी रही इसमें भजन मंडली द्वारा भजनों की प्रस्तुति से संपूर्ण वातावरण शिवमय हो गया पश्चात प्रसाद वितरण किया गया
ग्राम खैरी तालगांव में भी महाशिवरात्रि के पर्व पर जगह-जगह चाय नाश्ते की स्टाल एवं फेरारी स्टॉल लगाए गए एवं शिव मंदिर में विशेष महा रुद्राभिषेक किया गया।
श्री राम समिति के संचालक ने बताया कि इस मंदिर में महाशिवरात्रि के दूसरे दिन कलावा एवं भंडारे का आयोजन ग्रामीणों के सहयोग से किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो