scriptBhoomipujan thrice in ten years, so far only pits have been dug | Bhoomipujan: दस साल में तीन बार भूमिपूजन, अब तक सिर्फ गड्ढे ही खोद पाए | Patrika News

Bhoomipujan: दस साल में तीन बार भूमिपूजन, अब तक सिर्फ गड्ढे ही खोद पाए

सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड निर्माण को स्वीकृत हुए लगभग दस वर्ष बीत गए है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही और राजनीतिक इच्छा शक्ति की कमी के चलते सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड नगरवासियों तथा यात्रियों के लिए सपना बनकर रह गया है।

छिंदवाड़ा

Updated: May 21, 2022 06:42:47 pm

छिंदवाड़ा/परासिया. नगर में सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड निर्माण को स्वीकृत हुए लगभग दस वर्ष बीत गए है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही और राजनीतिक इच्छा शक्ति की कमी के चलते सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड नगरवासियों तथा यात्रियों के लिए सपना बनकर रह गया है। बस स्टैंड निर्माण को लेकर श्रेय की राजनीति भी जमकर की गई लेकिन आज तक केवल भवन और बस स्टैंड के नामपर गड्ढे ही खोद पाए है।
करीब 1 करोड़ 53 लाख की लागत से सुविधायुक्त बस स्टैंड का निर्माण किया जाना है। इसका भूमिपूजन तत्कालीन मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह ने किया। कुछ वर्षो बाद विधायक सोहन वाल्मिक ने भूमिपूजन किया । 6 माह पूर्व जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने 13 नवंबर 2021 को भूमिपूजन किया। नगरपालिका ने बस स्टैंड तथा यात्री सुविधाओं की जगह पहले व्यवसायिक कॉम्प्लैक्स निर्माण को प्राथमिकता दी।
गौरतलब है कि इसके पहले भी नपा ने इसी स्थान पर 26 दुकानों का व्यवसायिक कॉम्प्लैक्स निर्माण कराया है। इस कॉम्प्लैक्स के लिए छह माह बीतने के बाद भी अभी तक केवल गडढे हो पाए है इससे कार्य की प्रगति और बस स्टैंड बनने में लगने वाले समय का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Bhoomipujan
Bhoomipujan


यात्रियों के लिए नहीं हैं सुविधाएं
बस स्टैंड स्वीकृत होने के बाद नगरपालिका ने यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। बस स्टैंड में सुविधाओं की जगह कॉम्प्लैक्स निर्माण को पहले कराया जा रहा है। वर्तमान में चिलचिलाती धूप में यात्री छांव में ठहरने के लिए ठिकाना ढूंढ़ते है। पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था तक नहीं है। शौचालय मूत्रालय नहीं है। यात्रियों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई है। शिवपुरी निवासी कमलावती यदुवंशी ने कहा कि इतनी गर्मी में यात्रियों के लिए कुछ तो व्यवस्था करनी चाहिए थी। जीप चालक हरिाम यादव ने बताया कि बस स्टैंड पर कोई सुविधा नहीं होने से विशेष रूप से महिलाओं और बुजुर्गोंं को बहुत मुश्किल होती है।

सैकड़ों यात्री वाहन होते हैं संचालित

पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस को तोडक़र यहां पर बस स्टैंड बनाया जाना है। इस स्थान से प्रतिदिन ऑटो, जीप, बस सहित सैकडा़ें़ यात्री वाहनों का आवागमन होता है। पिपरिया तामिया मार्ग, छिंदवाड़ा, उमरेठ, पगारा, शिवपुरी, जुन्नारदेव की ओर जाने वाले यात्रियो को यहां से वाहन मिलता है। बस स्थानक के लिए व्यवस्था नहीं होने से कई बार यातायात बाधित होता है।

व्यवसायिक कॉम्प्लैक्स निर्माण के लिए गड्ढे खोदे गए है इसके साथ ही बस स्टैंड का निर्माण भी किया जाएगा।
डीपी खंडेलकर, सीएमओ परासिया
स्ट्रेक्चर डिजाइनिंग का कार्य चल रहा है। एप्रुवल होते ही निर्माण कार्य पूरी गति से शुरू किया जाएगा।
विनय शुक्ला, प्रभारी उपयंत्री नपा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातभारतीय स्टार वीर महान ने WWE में अपने दुश्मन को मार-मारकर किया 'अधमरा', Raw में मचा घमासानKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.