scriptगोटमार मेले से पहले बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला | Big action before Gotmar fair | Patrika News

गोटमार मेले से पहले बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 21, 2019 05:20:30 pm

गोटमार मेले के मद्देनजऱ छिंदवाड़ा जिले के सम्पूर्ण आबकारी अमले ने पांढुर्ना में लगातार दो दिन रहकर आसपास के संवेदनशील क्षेत्र में अवैध शराब के ठिकानों पर सिलसिलेवार दबिश दी।

Big action before Gotmar fair

Big action before Gotmar fair

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. आगामी गोटमार मेले के मद्देनजऱ छिंदवाड़ा जिले के सम्पूर्ण आबकारी अमले ने पांढुर्ना में लगातार दो दिन रहकर आसपास के संवेदनशील क्षेत्र में अवैध शराब के ठिकानों पर सिलसिलेवार दबिश दी। सहायक आबकारी आयुक्त इंदरसिंह जामोद के निर्देशन में मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर सोमवार को टीम ने बेहद संवेदनशील ग्राम वड्डामाल में दबिश देकर नाले के किनारे और जंगलों में भारी मात्रा में अवैध महुआ लाहन नष्ट की साथ ही हाथ भट्टी मदिरा भी बरामद की।
इसके बाद ग्राम कोंढऱ में भी नदी नालों के किनारे और जंगलों से महुआ लाहन नष्ट की साथ ही हाथ भट्टी मदिरा कब्जे आबकारी ली। अंत मे ग्राम इटावाढाना में दबिश देकर भारी मात्रा में महुआ लाहन नष्ट किया, वाड़ेगाव व इटावाढाना से 3 आरोपियों से कुल 18 लीटर मदिरा बरामद की।
मंगलवार को टीम से नान्दनवाडी क्षेत्र में दबिश देकर ग्राम बंधान, अंबाडा, गोविंदपुर के आसपास नदी, नालों के किनारे और जंगलों से बरामद महुआ लाहन को विधिवत नष्ट किया तथा हाथ भट्टी मदिरा कब्जे आबकारी ली। 3 आरोपियों से 6 लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा 20 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की। इस दौरान दो दिनों में कुल 22 ज्ञात एवं अज्ञात प्रकरणों में 23 हजार किलो महुआ लाहन, 360 लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा 20 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की। बताया गया कि आगे भी निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी। इस संबंध में सहायक आबकारी आयुक्त जिला छिंदवाड़ा ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस सम्पूर्ण कार्रवाई में एडीईओ बीएल उइके, उमेश मिश्रा, सतीश कश्यप, सीमा कश्यप, आबकारी उपनिरीक्षकों में आकाश मेश्राम , वैशाली भगत, जीतसिंह धुर्वे, झारिया के साथ ही मुख्य आरक्षक और आरक्षक उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो