Big action: 11 अवैध कॉलोनाइजर की जमीन पर चला बुलडोजर

एसडीएम की अगुआई में राजस्व, पुलिस और नगर निगम की टीम ने की कार्रवाई

By: prabha shankar

Published: 25 Feb 2021, 11:14 AM IST

छिंदवाड़ा। शहर के आसपास विकसित हो रहीं अवैध कॉलोनियों पर टेड़ी नजर करते हुए प्रशासन ने बुधवार को एसडीएम अतुल सिंह की अगुआई में बड़ी कार्रवाई की। 11 अवैध कॉलोनाइजर्स की जमीन पर लगाई गई बाउंड्रीवाल फैंसिंग और नाले के अतिक्रमण हटाए और खम्भे व खूंटी भी जेसीबी मशीन की सहायता से निकाल दिए।
ये अवैध कॉलोनियां प्रशासन की बिना अनुमति के विकसित हो रहीं थीं। इनमें किसी में भी डायवर्सन और विकास की अनुमति नहीं ली गई थी। बिना प्रशासनिक अनुमति की औपचारिकताएं पूरी किए बिना कॉलोनाइजर लगातार प्लॉट बेच रहे थे। इसकी शिकायत मिलते ही एसडीएम के साथ तहसीलदार अजय भूषण शुक्ला, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल समेत राजस्व, पुलिस और नगर निगम का अमला पहुंचा। कुकड़ा जगत के मोहरली गांव की अवैध कॉलोनियों से शुरुआत की। भूमि स्वामी संजय सिंह की जमीन पर डेवलपर मो. जुबेर द्वारा बॉउंड्री फैंसिंग के साथ कमरा भी बनाया गया था तो वहीं नाले पर भी अतिक्रमण कर लिया गया था।
जेसीबी मशीन से उसके अतिक्रमण को ढहाया गया। इसी तरह खजरी में शेख अमीन की जमीन पर प्लॉट पर बने प्लिंथ और रोड निर्माण को हटाया गया। पुनीत कुमार जैन की जमीन पर से भी पक्की सडक़ तोड़ी गई। इसके अलावा खम्भे और खूंटी भी जहां-तहां हटाए गए।

इन पर कार्रवाई
भूमि स्वामी और डेवलपर स्थल
1. संजय सिंह-मो.जुबेर कुकड़ा जगत
2. जावेद खान-शेर खान कुकड़ा जगत
3. सोमवती सुखलाल-संतोष मोहबे, कुकड़ा जगत
4. पुनीत कुमार-प्रमोद कुमार जैन आदिनाथ ट्रेडर्स,कुकड़ा जगत
5. स्मृति स्नेह आरिफ खैरीभोपाल
6. सम्मो बाई सम्मो बाई, झण्डा
7. सालिकराम-सालिकराम झण्डा
8. संतोष मोहबे-संतोष मोहबे डुंगरिया
9. शेख अमीन ज्वाला सिंग,उदय सिंग खजरी
10. शेख अनवर ज्वाला सिंग, उदयसिंग खजरी
11. मो. शिफाक मो.शिफाक खैरीभोपाल

खनिज टीम ने तीन जगह पकड़े अवैध भंडारण
कॉलोनाइजर की इस कार्रवाई के दौरान खनिज टीम ने तीन स्थानों पर खनिज का बगैर वैधानिक भंडारण अनुज्ञा के अवैध भंडारण किया जाना पाया। कुकड़ा जगत में 52 घन मीटर मुरम पत्थर एवं 87 घन मीटर मुरम तथा एक अन्य स्थान पर 54 घन मीटर पत्थर का अवैध भंडारण किया गया है। राजस्व अभिलेख से आवश्यक पुष्टि कर गुरुवार को भूमि स्वामियों पर प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned