scriptBig action: waiting for FIR against 92 colonizers | Big action: 92 कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआइआर का इंतजार | Patrika News

Big action: 92 कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआइआर का इंतजार

पखवाड़े भर पहले कॉलोनाइजरों के विरुद्ध निगम ने भेजा था प्रस्ताव

छिंदवाड़ा

Updated: April 16, 2022 10:56:41 am

छिंदवाड़ा। नगर निगम की स्वीकृति नगर एवं ग्राम निवेश के लेआउट तथा भूमि के डायवर्सन के बिना चिह्नित की गई 92 अवैध कॉलोनियों को बनाने वाले कॉलोनाइजरों के विरुद्ध निगम द्वारा प्रस्तावित एफआइआर के पत्र के बावजूद अब तक पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया है। दरअसल, निगम ने इन कॉलोनियों की भूमि की खरीदी-बिक्री रोकने के लिए जिला पंजीयक कार्यालय में पत्र लिखने के साथ-साथ सिटी कोतवाली थाना प्रभारी के पास एफआइआर दर्ज करने के लिए पत्र भी भेजा था।

निगम द्वारा मप्र नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 292 तथा मप्र नगर पालिका कालोनी विकास नियम 2021 में बनाए गए नियमों के प्रावधानों के अनुसार वर्ष 2016 के बाद विकसित की गई कॉलोनियों को अवैध घोषित किया गया है। साथ ही उक्त कॉलोनियों के भूखंड, भवनों की खरीदी-बिक्री के साथ भवन अनुज्ञा पर भी रोक लगाई गई है। करीब एक पखवाड़े के बाद भी इन कॉलोनाइजरों के विरुद्ध एफआइआर का इंतजार किया जा रहा है।

chhindwara
chhindwara

इन कॉलोनियों को किया गया था चिह्नित
निगम क्षेत्र अंतर्गत सिवनी प्राणमोती, परतला, लोनिया करबल, छिंदवाड़ा शहर, कुकड़ा जगत, कैलाश बिहार , पोआमा, चंदनगांव, खजरी, पातालेश्वर, त्रिलोकीनगर, खजरी लोहरढाना, प्रथम विहार कॉलोनी, साबलेबाड़ी, अनारवाड़ी, फसियासेमर, एकता कॉलोनी, पाठाढाना, अम्बिका सोसायटी, लहगडुआ, फस्र्ट स्टेप स्कूल के पास की भूमि में अवैध कॉलोनियों को चिह्नित किया गया था। छिंदवाड़ा सहित कई कॉलोनाइजर डोंगर परासिया, झिलमिली, कपरवाड़ी, पारढसिंगा, बैतूल के रहवासी हैं।

सबूतों की फाइल का हो रहा इंतजार

निगम द्वारा 92 अवैध कॉलोनाइजरों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। कारवाई से अवैध कॉलोनाइजरों के मनोबल पर असर पड़ेगा। अभी तक एफआइआर नहीं हुई है।
- हिमांशु सिंह आयुक्त नगर निगम

हमारे पास अवैध कॉलोनाइजरों की सूची आई है, लेकिन उनके विरुद्ध प्रमाणों की फाइल नहीं भेजी गई है। हर एक की जांच की जा रही है, सबूतों के मिलते ही एफआइआर दर्ज की जाएगी।
- सुमेर सिंह जगेत, टीआइ कोतवाली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.