पट्टा वितरण में बड़ा फर्जीवाड़ा, नरसिंहपुर आरआई के नाम पर जारी हो गया पट्टा

पट्टा वितरण में बड़ा फर्जीवाड़ा, नरसिंहपुर आरआई के नाम पर जारी हो गया पट्टा

prabha shankar | Publish: Mar, 14 2018 11:06:15 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India


जिस आरआई के नाम बना दिया पट्टा उसकी मार्कशीट भी नकली होने की आशंका

छिंदवाड़ा . हर्रई नगर पंचायत में तीन करोड़ रुपए के वित्तीय घोटाले के बाद जमीन के पट्टों के वितरण में अनियमितता सामने आई है। इस निकाय के अधिकारियों ने नरसिंहपुर में पदस्थ राजस्व उपनिरीक्षक डॉक्टर प्रसाद के नाम पर जमीन का पट्टा जारी कर दिया। इसके अलावा दो और कर्मचारी के नाम सामने आए हैं। इस सिलसिले में सहायक परियोजना अधिकारी एमएल पटेल ने मंगलवार को यहां पहुंचकर पूछताछ की। वे अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को पेश करेंगे।
बताया जाता है कि हर्रई के वार्ड नं.14 बटकाखापा रोड पर बनी बस्ती में निवासरत लोगों के जमीन के पट्टे नहीं बनाए जाने को लेकर एक शिकायत हुई थी। इसी दौरान नगर पंचायत के कुछ कर्मचारियों के पट्टे बनाए जाने की शंका भी जाहिर की गई थी। इसकी जांच के सिलसिले में पहुंचे सहायक परियोजना अधिकारी के जांच में ये पाया गया कि हर्रई से पदोन्नत होकर नरसिंहपुर में राजस्व उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ डॉक्टर प्रसाद के नाम पर जमीन का एक पट्टा है। इस कर्मचारी को नगर पंचायत के एक पदाधिकारी का करीबी बताया गया है। इसी तरह दो और कर्मचारियों का नाम है। जिनकी जांच चल रही है। इधर, बटकाखापा रोड की बस्ती के लोगों को जमीन का पट्टा दिए जाने की मांग का मामला अमरवाड़ा एसडीएम को दिया जा रहा है क्योंकि यह जमीन छोटे-बड़े झाड़ के जंगल की बताई गई है।

मार्कशीट के लिए शिक्षा विभाग को पत्र
हर्रई नगर पंचायत के सहायक राजस्व निरीक्षक डॉक्टर प्रसाद साहू की पदोन्नति में उपयोग की गई मार्कशीट के संदिग्ध होने की शिकायत की जांच के लिए शिक्षा विभाग को पत्र लिखा जा रहा है। डॉक्टर प्रसाद इस समय नरसिंहपुर में हंै। इस मार्क शीट की जांच से ही पूरा मामला साफ हो सकेगा। इसकी शिकायत रविशंकर चौकसे ने की है। वे खुद भी हर्रई में सहायक राजस्व निरीक्षक हैं।

सामाजिक विज्ञान में बने दो नकल प्रकरण
छिंदवाड़ा. माशिमं भोपाल के वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम अंतर्गत मंगलवार को कक्षा दसवीं के लिए सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर आयोजित किया गया। इसमें जुन्नारदेव ब्लॉक अंतर्गत उमावि पालाचौरई केंद्र में केंद्राध्यक्ष व अमरवाड़ा ब्लाक उमावि खिरेटी में ब्लाक की टीम ने एक-एक नकल प्रकरण बनाए। वहीं परीक्षा में ३६५६३ में से ३४९९७ परीक्षार्थी शामिल हुए।

Ad Block is Banned