scriptBig relief: पांच दिन खुलेगा थोक बाजार, दुकानदार करेंगे होम डिलेवरी | Big relief: wholesale market will open in five days | Patrika News

Big relief: पांच दिन खुलेगा थोक बाजार, दुकानदार करेंगे होम डिलेवरी

locationछिंदवाड़ाPublished: May 07, 2021 11:36:21 am

Submitted by:

prabha shankar

किराना दुकानों को सामान देने का निर्णय, एसडीएम ने ली गांधीगंज के व्यापारियों की बैठक

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। कोरोना कफ्र्यू के दौरान गांधीगंज की थोक किराना और अनाज की दुकानें न खुलने से चिल्लर किराना दुकानदारों और आम आदमी को किराना व अनाज सामग्री खरीदने में आ रही परेशानी का मुद्दा पत्रिका में प्रकाशित होते ही प्रशासन गुरुवार को हरकत में आया। एसडीएम अतुल सिंह ने गांधीगंज के अनाज व किराना व्यवसायी संगठन प्रमुखों की बैठक ली और गांधीगंज की थोक दुकानों को खुलवाने तथा फुटकर दुकानों से होम डिलेवरी करवाने के इंतजाम किए। इस नई व्यवस्था से एक माह से खाद्य व किराना सामग्री को तरस रहे आम आदमी को राहत मिलेगी वहीं महंगाई और कालाबाजारी पर भी अंकुश लगेगा।
इस बैठक में गांधीगंज व्यापारी मंडल अध्यक्ष महेश चांडक, अनाज व्यापारी संघ अध्यक्ष प्रतीक शुक्ला, आशुतोष डागा समेत अन्य व्यापारी प्रतिनिधि उपस्थित हुए।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा आठ अप्रैल से कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है।
इस दौरान आम आदमी को खाद्य-किराना सामग्री दिलवाने की कोई व्यवस्था न होने से महंगाई और काला बाजारी चरम पर पहुंच गई थी। गांधीगंज की थोक दुकानों से सामग्री न मिलने पर चिल्लर किराना दुकानदार भी होम डिलेवरी में आनाकानी कर रहे थे। पूरा आर्थिक चक्र प्रभावित होने से आम आदमी को परेशानी उठानी पड़ रही थी। फिलहाल नई व्यवस्था से कुछ राहत मिलेगी।

बैठक में ये लिए गए निर्णय
1. सप्ताह में सोमवार से शुकवार तक गांधीगंज में सुबह 7 बजे से दोपहर दो बजे तक किराना एवं खादय सामग्री, पशु आहार की दुकानों में लोडिंग, अनलोडिंग का कार्य चालू रहेगा।
2. शनिवार एवं रविवार को गांधीगंज पूर्णत: बंद रहेगा। गांधीगंज का कोई भी थोक व्यपारी यदि चिल्लर सामान विक्रय करते पाया जाता है तो उसके विरुद्ध धारा 180 एवं आपदा प्रबंधन समिति नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी ।
3. फुटकर किराना दुकान के संचालक दो या चार व्यक्तियों के माध्यम से होम डिलेवरी करवा सकेंगे। डिलेवरी ब्वॉय को दुकान संचालक द्वारा पास जारी किया जाएगा ।
4. गुरैया सब्जी मंडी प्रति सप्ताह सोमवार से शुक्रवार कुल पांच दिन खुलेगी। थोक सब्जी मंडी से फुटकर व्यापारी सब्जी व फलों को खरीद कर ठेलों के माध्यम से गली मोहल्ले में घूम-घूम कर विक्रय करेंगे। गुरैया सब्जी मण्डी से आम आदमी जाकर चिल्लर सब्जी नहीं खरीद सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो