अचानक ही गिर रहे लोग, वजह बड़ी ही आम लेकिन फिर भी हैरान

वार्ड क्रमांक-10 के नोनिया करबल में लापरवाही, सडक़ पर गिर रहे रहवासी, शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समाधान

By: prabha shankar

Published: 22 Aug 2017, 12:14 PM IST

छिंदवाड़ा. नगर निगम के वार्ड क्रमांक-40 के नोनिया करबल की पुरानी बस्ती कतिया मोहल्ला में एक माह से जमीन खोदकर छोड़ दी गई है, लेकिन अभी तक नाली निर्माण शुरू नहीं किया गया है। इससे रहवासी आए दिन कीचड़ में गिर पड़ रहे हैं। वहीं चौपहिया वाहन के आवागमन के दौरान जाम की स्थिति बन रही है। इस लेटलतीफी के लिए निर्माण एजेंसी को दोषी ठहराया जा रहा है। रहवासियों के मुताबिक नगर निगम द्वारा यहां लम्बे समय बाद नाली निर्माण की स्वीकृति दी गई है। उसके बाद निर्माण एजेंसी के मजदूरों ने यहां जमीन भी खोद दी। फिर इसका निर्माण कराना ही भूल गए। इसके चलते यहां नाली की मिट्टी बारिश के पानी में घुलकर कीचड़ बन रही है। जब भी बारिश होती है, तब मिट्टी की फिसलन में वाहन चालक और राहगीर गिर जाते हैं। इस छोटी-छोटी दुर्घटनाओं से यहां आक्रोश का माहौल बन रहा है। लोगों का कहना है कि निर्माण एजेंसी के लोग केवल नाली बनाने का आश्वासन दे रहे हैं। अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराने से उनकी मंशा पर संदेह हो रहा है। इस इलाके के रहने वाले सुमित नागोतिया, दीपक गोहिया और फिरोज खान समेत अन्य ने नगर निगम से तुरंत यहां नाली निर्माण शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि नाली न बनने से यहां कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है।

नहीं सुन रहा ठेकेदार
नाली निर्माण के लिए ठेकेदार को कहा गया है। वह मजदूर न मिलने की बात कहकर निर्माण कार्य शुरू नहीं कर पा रहा है। हम फिर से उसे जल्द नाली निर्माण के लिए कहेंगे।
तरुण कराड़े, पार्षद, वार्ड नं.40


नोनिया करबल में नाली निर्माण न होने की जानकारी मिली है। हम ठेकेदार को निर्देश देकर जल्द इसका निर्माण कराएंगे।
अशोक पांडे, सहायक यंत्री, नगर निगम

सातवें वेतनमान पर दिलाया सीएम का ध्यान
छिंदवाड़ा. मप्र पावर ट्रांसमिशन कम्पनी कर्मचारी जनता यूनियन द्वारा बिजली कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ न दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। संगठन अध्यक्ष एसआर गराड़े ने बताया कि मप्र शासन द्वारा घोषणा के बाद भी अभी तक इसका लाभ नहीं दिया गया है। ज्ञापन के दौरान सचिव डीवी निकाजू, पदाधिकारी अरुण कांवले, आरएस परानी, वाय राजोलिया, वीके सोनी, जिब्राइल कुरैशी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित हुए।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned