सड़क पर बाइक खड़ी करना पड़ा महंगा

सड़क पर बाइक खड़ी करना पड़ा महंगा

Baban Rao Pathe | Publish: Sep, 08 2018 11:57:09 AM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 12:16:14 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

यातायात पुलिस ने शुक्रवार को रोड मार्किंग के बाहर खड़ी बीस बाइक को नगर निगम अमले के सहयोग से उठा कर ट्रैक्टर में रखकर थाना परिसर में खड़ी कराई।

छिंदवाड़ा. यातायात पुलिस ने शुक्रवार को रोड मार्किंग के बाहर खड़ी बीस बाइक को नगर निगम अमले के सहयोग से उठा कर ट्रैक्टर में रखकर थाना परिसर में खड़ी कराई। फव्वारा चौक से जिला अस्पताल के सामने से यह कार्रवाई की गई। वाहन मालिकों से पांच-पांच सौ रुपए का अर्थदंड वसूला गया जिसके बाद वाहन छोड़े गए। व्यवस्था बनाने के लिए सड़क पर शनिवार से लाइन डाली जाएगी जिसके बाद वाहन खड़े करने पर उठा लिए जाएंगे।

डीएसपी सुदेश कुमार ने बताया कि नगर निगम के साथ मिलकर कार्रवाई की गई है। रोड पर मार्किंग भी जल्द ही की जाएगी। लाइन के बाहर दोपहिया वाहन खड़ा करने पर उसे जब्त कर चालानी कार्रवाई की जाएगी। सत्कार और इंदिरा तिराह के पास लाइन डालने के लिए चिह्नित किया जा चुका है। शहर में लगाए गए सीसीटीवी का उपयोग शुरू हो चुका है। शुक्रवार को पहली बार इनका उपयोग यातायात नियम तोडऩे वालों के लिए किया गया। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार ने बताया कि कैमरे की मदद से १० लोगों को नोटिस भेजा गया है। बिना हेलमेट के वाहन चलाने, लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने सहित नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालक इसमें शामिल है।

शहर के एक्सीलेंस एवं एमएलबी स्कूल में बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। बच्चों को फोन नम्बर दिए गए कि अगर कोई नियम तोड़ते दिखाई देता है तो उसकी जानकारी वे पुलिस को दे सकते हैं। बाइक का उपयोग करने वाले माता-पिता और भाई-बहनों को हेलमेट का उपयोग करने की सलाह देने को कहा गया। सुदेश कुमार ने बताया कि शनिवार को वरिष्ठ नागरिक मंच के सदस्य भी उनके साथ यातायात जागरुकता सप्ताह में शामिल होंगे। बाइक का उपयोग करने वाले माता-पिता और भाई-बहनों को हेलमेट का उपयोग करने की सलाह देने को कहा गया। सुदेश कुमार ने बताया कि शनिवार को वरिष्ठ नागरिक मंच के सदस्य भी उनके साथ यातायात जागरुकता सप्ताह में शामिल होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned