scriptरामनवमी की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र, देखें तस्वीरें | Birthday celebrations of Lord Rama | Patrika News

रामनवमी की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र, देखें तस्वीरें

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 23, 2018 11:37:40 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

शहर के चारों ओर झिलमिल रोशनी कर रही मंत्र मुग्ध

ramnavmi

Birthday celebrations of Lord Rama

छिंदवाड़ा . भगवान राम के जन्मोत्सव के लिए शहर तैयार है। मर्यादापुरुषोत्तम के अवतरण दिवस को लेकर उत्साह किस चरम पर है यह शहर में की गई साज-सज्जा से समझा जा सकता है। शहर में चारों ओर झिलमिलाती रोशनी सभी को लुभा रही है तो गली मुहल्लों में भगवा ध्वज और पताकाएं लहरा रहे हैं। दुपहिया वाहनों पर भी जय श्रीराम लिखे छोटे ध्वज लगाए जा रहे हैं।
शहर में विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठन अपने-अपने स्तर पर रविवार को कार्यक्रम करने की रूपरेखा बना रहे हैं। शहर के सबसे व्यस्ततम फव्वारा चौक से लेकर नागपुर नाका तक इस बार विशेष सजावट की गई है। फव्वारा चौक से बस स्टैंड और बैल बाजार से स्टेशन क्षेत्र में ओवरब्रिज तक का क्षेत्र इस बार रंगीन रोशनियों से नहा उठा है। रविवार को यहां हिंदू उत्सव समिति स्टेशन क्षेत्र के दादा धूनीवाले मंदिर से विशेष शोभयात्रा हर वर्ष की तरह निकालेगी।
रात में शहर देखने निकल रहे लोग

इस बार शहर को और अच्छे से सजाया जा रहा है। देर शाम लोग परिवार के साथ शहर की साज-सज्जा देखने निकल रहे हैं। बस स्टैंड पर मानसरोवर कॉम्प्लैक्स की सजावट देखने लायक है। पुलिस लाइन तिराहा और वहां से फव्वारा चौक तक स्वागत द्वार, होर्डिंग्स, फ्लेक्स देख लोग मुग्ध हो रहे हैं। यहां से छोटा बाजार मेन रोड को भी विशेष रूप से सजाया जा रहा है।
लक्ष्मीनारायण मंदिर में भी पूजन, भंडारा

पूर्वी बुधवारी स्थित डुम्मी सुनारन के लक्ष्मीनारायण मंदिर में भी रामनवमी के दिन भगवान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। सुबह १० बजे यहां पूजन हवन कार्यक्रम होगा। दोपहर १२ बजे राम जनम पर आरती प्रसाद के बाद १२.३० बजे से यहां हलवा पूड़ी का प्रसाद बांटा जाएगा। सभी श्रद्धालुओं को इस आयोजन की सूचना दी जा चुकी है। कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
खटीक समाज भी बांटेगा महाप्रसाद

रामनवमी के दिन खटीक समाज पुराना छापाखाना चौक पर महाप्रसाद वितरित करेगा। शाम चार बजे समाज के पदाधिकारियों और सामाजिक बंधुओं की उपस्थिति में यह कार्यक्रम होगा। समाज की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समाज के सभी परिवारों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।
इस्कान केंद्र में भी होंगे आयोजन

हरे कृष्ण केंद्र छिंदवाड़ा में भी रामनवमी उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। नरसिंहपुर रोड से सुबह ७.३० बजे नगर कीर्तन निकाला जाएगा। 10 बजे से राम जन्मोत्सव की कथा होगी। अभिषेक, महाआरती एवं महाप्रसाद का आयोजन हरे कृष्ण केंद्र खान कॉलोनी, रेलवे क्रॉसिंग के पास होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो