scriptअब उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस की नजर | BJP-Congress eye in election | Patrika News

अब उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस की नजर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 22, 2018 05:45:45 pm

Submitted by:

mantosh singh

शनिवार को नाम वापसी के अंतिम दिन चार में दो उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद मैदान में कांग्रेस के अजय चंदेल तथा भाजपा के दारा सिंह भटट के मध्य टक्कर होगी।

election

election

परासिया . न्यूटन नगर परिषद के वार्ड क्र 12 में रिक्त पार्षद पर के उपचुनाव में भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला होगा। शनिवार को नाम वापसी के अंतिम दिन चार में दो उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद मैदान में कांग्रेस के अजय चंदेल तथा भाजपा के दारा सिंह भटट के मध्य टक्कर होगी। कांगे्रस ने पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था जबकि भाजपा ने नाम वापसी के अंतिम दिन अपने पत्ते खोले। वार्ड क्र 12 में लगभग 465 मतदाता है और तत्कालीन भाजपा के पार्षद मनीष पटेल की अनुकंपा नियुक्ति के बाद त्यागपत्र देने से पद रिक्त हो गया था।
जुन्नारदेव . नगर पालिका परिषद जुन्नारदेव के वार्ड क्रमांक 13 के निर्वाचन की प्रक्रिया के नाम वापसी के बाद अब 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। इनमें कांग्रेस और भाजपा के साथ दो निर्दलीय चुनाव मैदान में डट गए हैं। रिटर्निंंग ऑफिसर रोशन राय से मिली जानकारी के अनुसार नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद शेष रहे गए प्रत्याशियों में भाजपा के निखिल साहू, कांग्रेस के राजेंद्र कनौजिया के अतिरिक्त निर्दलीय प्रत्याशी के बतौर आशीष मालवीया और अब्दुल हफीज मंसूरी भी अपना भाग्य आजमाएंगे। नाम वापसी के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने इन प्रत्याशियों को उनके चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं। इनमें भाजपा के निखिल साहू को कमल फूल, कांग्रेस के राजेंद्र कनौजिया को हाथ का पंजा, निर्दलीय आशीष मालवीया को पतंग और निर्दलीय अब्दुल हफीज मंसूरी को छत का पंखा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
शनिवार को इस प्रक्रिया के दौरान नगर पालिका परिषद के सीएमओ आर पी श्रीवास्तव सहित डॉ. एके टांडेकर, डॉ. पी अजवानी, प्रो. एएनके राव, प्रो. आर.डी. वाडिवा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

अमरवाड़ा. जनपद पंचायत अमरवाड़ा के क्षेत्र क्रमांक 4 एवं ग्राम पंचायत बारहहीरा के वार्ड क्रमांक 16 के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए तहसीलदार एवं रिटर्निंग आफिसर पंचायत अमरवाड़ा के समक्ष बारहहीरा के वार्ड क्रमांक के लिए पुनिया बाई यादव द्वारा एकमात्र नाम निर्देशन पत्र तथा जनपद क्षेत्र क्रमांक 4 के लिए भूपसिंह पटेल निवासी सेजा, मुन्नालाल निर्मलकर नि. करबडोल एवं हरिदास वर्मा निवासी बाबूटोला ने प्रस्तुत किया है। जिसमें पुनिया बाई को निर्विरोध चुन लिया गया है। जनपद क्षेत्र क्रमांक चार से 3 में से 1 अभ्यर्थी मुन्नालाल निर्मलकर ने अपना नाम निर्देशन वापस ले लेने के बाद शेष अभ्यर्थियों के बीच चुनाव होना तय हो गया है। भूपसिंह पटेल को ब्लैक बोर्ड तथा हरिदास वर्मा को बरगद का पेड़ चुनाव चिन्ह जारी किया गया है। तीन अगस्त को मतदान तथा सात अगस्त को सारणीकरण मतगणना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो