scriptभाजपा ने आदिवासियों का सम्मान किया, कांग्रेस ने अपमान- डॉ. मोहन यादव | Patrika News
छिंदवाड़ा

भाजपा ने आदिवासियों का सम्मान किया, कांग्रेस ने अपमान- डॉ. मोहन यादव

– कांग्रेस को प्रदेश और देश में जनता ने नकार दिया है
– छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था, जनता ने हटा दिया
– जामसांवली में बनेगा हनुमान लोक, हवाई सेवा होगी शुरू
– छिंदी की जनता की मांग पर बनेगी उप तहसील और कॉलेज

छिंदवाड़ाJul 05, 2024 / 07:21 pm

mantosh singh

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में छिंदी एवं सुरला खापा में जनसभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में छिंदी एवं सुरला खापा में जनसभा को संबोधित किया।

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाडा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में छिंदी एवं सुरला खापा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था अब जनता ने हटा दिया है। यहां अब विकास ही विकास होगा। छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज को बजट में 2 करोड़़ की राशि रखी गई है, वहीं अमरवाड़ा में विकास कार्यों के लिए अलग से राशि रखी गई है। यहां कॉलेज भी होगा और जनता की मांग पर उप तहसील भी खोली जाएगी।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में सिर्फ एक ही परिवार का विकास हुआ है बाकियों का नहीं। यहां केवल एक ही परिवार हेलीकॉप्टर में घूमता था, लेकिन अब आयुष्मान योजना के तहत कोई बुजुर्ग बीमार होगा और उसे इलाज के लिए आवश्यकता होगी तो उसे दूसरी जगहों पर हेलीकॉप्टर से लेकर जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा आदिवासियों का सम्मान किया है। कांग्रेस हमेशा आदिवासियों का अपमान करती रही है। आने वाले समय में कोदो-कुटकी को प्रदेश सरकार 4290 रुपए प्रति क्विंटल के दाम से खरीदेगी। चिरोंजी का कारखाना लगाया जाएगा और दूध पर बोनस दिया जाएगा। जड़ी बूटियों को उचित दाम मिले इसके लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जायेंगे। वन क्षेत्र में जिन्हें पट्टे नहीं मिले हैं, उन्हें सरकार आने वाले समय में पट्टे देगी।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यहां के एक बड़े नेता ने बड़ा हनुमान जी का मंदिर बनवाया, लेकिन जामसांवली हनुमान मंदिर में एक ईंट तक नहीं लगाई। सरकार जामसांवली में हनुमान लोक बनाएगी और यहां से नागपुर की हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। नस्लीय टिप्पणी करने पर लोकसभा चुनाव के दौरान इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सोम पित्रोदा को हटा दिया था, लेकिन अब वापस लेकर उन्हें उपकृत कर जनता के साथ कांग्रेस ने विश्वासघात किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारे किसान दिन रात खेत-खलिहानों में मेहनत करते हैं, लेकिन कांग्रेस के लोग उनका अपमान करते हैं।

Hindi News/ Chhindwara / भाजपा ने आदिवासियों का सम्मान किया, कांग्रेस ने अपमान- डॉ. मोहन यादव

ट्रेंडिंग वीडियो