कमलनाथ के नामांकन पर भाजपा की आपत्ति, कहा-छिपाई एफआईआर

Rajendra Sharma

Publish: Apr, 11 2019 08:15:07 AM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने बुधवार को संवीक्षा के दौरान रिटर्निंग ऑफीसर के समक्ष कांग्रेस उम्मीदवार कमलनाथ के नामांकन पर आपत्ति ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने नामांकन फार्म में खुद पर भोपाल में हुई एफआईआर की जानकारी छिपाई है, इसलिए नामांकन खारिज होना चाहिए। इस आपत्ति को रिटर्निंग ऑफि सर ने खारिज कर दिया। साहू ने कहा कि हम चुनाव आयोग और कोर्ट में इस मामले को लेकर जाएंगे और उनका नामांकन निरस्त करने की मांग करेंगे।
साहू ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन फार्म में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में एफ आईआर की जानकारी नहीं दी गई, जबकि उन पर इस थाने में प्राथमिकी दर्ज है। जिसमें धारा 465,468,469,471,474 एवं 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसका विवरण उन्होंने नामांकन फार्म में प्रस्तुत नहीं किया। इस कारणवश उनके द्वारा अपूर्ण एवं झूठी जानकारी दी गई। उनका फॉर्म निरस्त करने की शिकायत रिटर्निंग ऑफि सर से की थी।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने की आयोग से शिकायत

इस मामले की शिकायत प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूनावत, भाजपा लीगल सेल समन्वयक एसएल लोढ़ा और प्रवक्ता राहुल कोठारी ने भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल से शिकायत की और कमलनाथ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

आपत्ति खारिज की

विधानसभा चुनाव के नामांकन की संवीक्षा के दौरान आपत्तिकर्ता विवेक बंटी साहू द्वारा पेश की गई आपत्ति को खारिज कर दिया गया है।
- अनुराग सक्सेना, रिटर्निंग ऑफिसर, छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned