scriptअंधे मोड़ दूर नहीं किए | Blind blindness mode | Patrika News

अंधे मोड़ दूर नहीं किए

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 27, 2019 04:46:12 pm

Submitted by:

sunil lakhera

नेशनल हाइवे से छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर एनएच निर्माण

Blind blindness mode

अंधे मोड़ दूर नहीं किए

अमरवाड़ा. छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर एनएच निर्माण एजेंसी मार्ग में अंधे मोड़ दूर नहीं किए है जिससे इस मार्ग पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर एनएच 547 में अधिकांश घाट घुमावदार होने के कारण हमेशा दुर्घटनाएं होती है। चाहे वह भुमका घाट हो या दूल्हा देव या फिर लालपुल का घुमावदार घाट। पहाड़ी मार्ग पर दुर्घटना होना आम बात हो गई है। भूमका घाट पांच किमी का क्षेत्र में 2 लाइन मार्ग जब बन रहा है तब जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते एक ही घुमावदार घाटी को सीधा नहीं किया गया। छिंदवाड़ा से जाते समय राजाखोह वाले पेंच नदी के ऊपर एक्सीडेंट प्वाइंट पर लाल काले रंग से पेंट टंकिया रखी गई है जो रात्रि में वाहनों की दोनों तरफ से आवाजाही की वजह से नजर नहीं आती है। अमरवाड़ा से 2 किलोमीटर दूर पर भी एक्सीडेंट पॉइंट है वहीं पेट्रोल पंप एवं एक्सचेंज के बीच अमरवाड़ा में चारों तरफ मार्ग है। यह मार्ग भी दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है। प्रशासन को यह स्थान पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग वर्षों की जा रही है। लेकिन प्रशासन मौन बैठा है।
सोमवार को दूल्हा देव घाटी पर जो दुर्घटना हुई है जिसका कारण मार्ग को दो भागों में बांट दिया गया है। मंदिर तरफ घुमावदार मोड़ है तो दूसरी तरफ पर्यटकों के लिए विहगम दृश्य देखने के लिए बेंच लगाई गई है। मार्ग भी घुमावदार हैं।
जुटा रहा स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अमला- सोमवार की शाम अमरवाड़ा विधानसभा के दूल्हा देव घाटी पर खाई में जा गिरी बस पर तीन लोगों की मौके पर मौत और लगभग 55 लोग घायल हो गए सभी घायलों को सिविल अस्पताल अमरवाड़ा में भर्ती कराया गया। यहां संजीवनी 108, 100 डायल, एनएच, एंबुलेंस हॉस्पिटल की एंबुलेंस मुस्तैद रही। जैसे ही दुर्घटना की खबर क्षेत्र में फैली वैसे ही हर्रई की 108 एंबुलेंस, एनएचआई एंबुलेंस, अमरवाड़ा एवं हर्रई की १०० डायल सहित आसपास सिंगोडी, चौरई, छिंदवाड़ा कोतवाली, कुंडीपुरा की लगभग 5 वाहन 108 संजीवनी 3 जननी एक्सप्रेस, नेशनल हाईवे जुगावानी टोल नाका की एंबुलेंस जैतपुर टोल नाका की एंबुलेंस और अमरवाड़ा हॉस्पिटल की एंबुलेंस सभी 108 मौके पर पहुंची। दुर्घटना की खबर के बाद कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक मनोज राय, एएसपी शशांक गर्ग, विधायक राजा कमलेश शाह, अनुविभागीय अधिकारी मधुवन्त राव धुुुर्वं तहसीलदार रेखा देशमुख एसडीओपी संतोष डेहरिया नगर निरीक्षक अरविंद दुबे सहित अन्य अधिकारी घटना स्थल पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो