scriptरक्तदान से बच सकती है किसी की जिंदगी | Blood donation | Patrika News

रक्तदान से बच सकती है किसी की जिंदगी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 14, 2019 05:33:22 pm

इस दौरान कई युवा वर्ग ने आज रक्तदान कर यह बताया कि इंसान-इंसान के काम आता है। एक बूंद रक्त से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है।

बोरगांव. प्राथमिक शाला भवन बोरगांव में स्वच्छता युवा मंडल द्वारा स्व. प्रतीक ज्ञानेश्वर पावडे की स्मृति व स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन दोपहर 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया है। इस दौरान कई युवा वर्ग ने आज रक्तदान कर यह बताया कि इंसान-इंसान के काम आता है। एक बूंद रक्त से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है। शिविर में रक्तदान देकर सभी ने पुण्य का लाभ अर्जित किया। इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक विजय चौरे, मोहन ताजने, उमाजी चिपड़े, श्रीपद दातारकर, सरपंच चंपाबाई परिहार, जोशना पात्रीकर, श्वेता पूसदेकर डॉ. श्याम क्षीरसागर व स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ सहित युवा मंडल के सदस्य तरुण चिपड़े , सूरज मांडवे, सुधीर बोबडे, ज्ञानेश्वर पावड़े, शुभम चचाने का विशेष योगदान रहा।
जुन्नारदेव . नगर के सामाजिक संगठन दुर्घटना में इलाज की मांग समूह और निदान वेलफेयर फाउंडेशन नागपुर के संयुक्त तत्वावधान में नगर के एक लॉन में एक सेमिनार का आयोजन युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया ।
सेमिनार का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सामाजिक कार्यों से जोडऩा था। इसके उपरांत निदान फाउंडेशन एवं दुर्घटना में इलाज की मांग समूह जुन्नारदेव की टीम द्वारा नगर के जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। दुर्घटना मे इलाज की मांग समूह द्वारा संयुक्त चर्चा में जुन्नारदेव मे क्रिटिकल मरीजों की मदद पर चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो