scriptDeer: हिरण का शव साइकिल पर बांधकर लाया, पीएम भी नहीं किया और जला दिया | Bodies of deer were brought on bicycle, PM was not even burnt | Patrika News

Deer: हिरण का शव साइकिल पर बांधकर लाया, पीएम भी नहीं किया और जला दिया

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 05, 2020 10:43:44 am

Submitted by:

babanrao pathe

शव को चौरई मुख्यालय तक पहुंचाने के लिए वनविभाग ने एक चौपहिया वाहन का इंतजाम भी नहीं किया। मजबूरी में एक साइकिल पर पीछे बांधकर हिरण का शव लाया गया।

deer hunting

patrika News

छिंदवाड़ा. चौरई वनवृत्त के चौरई अंतर्गत सिवनी रोड पावर हाउस के समीप अज्ञात कारणों से हिरण की मौत हो गई, जिसके शव को चौरई मुख्यालय तक पहुंचाने के लिए वनविभाग ने एक चौपहिया वाहन का इंतजाम भी नहीं किया। मजबूरी में एक साइकिल पर पीछे बांधकर हिरण का शव लाया गया। ब्लॉक मुख्यालय पर हिरण के शव का अंतिम संस्कार किया। इस पूरे मामले को लेकर पहले तो घण्टों आपसी बहस होना भी सामने आया है।

शनिवार दोपहर बाद मृत हिरण के शव को सुरक्षित वन विभाग के चौरई स्थित कार्यालय पहुंचाने के लिए तमाम प्रयास किए, लेकिन सारे विफल रहे। बीट गार्ड से लेकर कार्यालय के बाबू ने जनता से साफ कह दिया कि इस काम के लिए कोई वाहन नहीं है। वहीं क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि कार्यालय में चौपहिया वाहन खड़ा था इसके बाद भी शव लेने के लिए वाहन नहीं भेजा गया। विभागीय अधिकारियों ने शव को साइकिल के माध्यम से ही बुलवाया गया। इस दौरान मौजूद अधिकारियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी खूब चला, लेकिन हिरण के शव को जिस तरह लाय गया यह विभाग के नियमों के खिलाफ होने के साथ ही अमानवीय भी है। बताया जा रहा है कि हिरण के शव का पीएम भी नहीं कराया और जला दिया गया। यहीं नहीं पिछले दिनों मंडी के समीप कुएं में 2 सियार गिरी खेत मालिक ने वन विभाग को सूचना दी। काफी देर बाद अमला पहुंचा तो खेत मालिक की रस्सी खटिया कुएं में डाली जो किसान को नहीं लौटाई और देरी के चलते दोनों सियार की मौत भी हो गई। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान समसवाड़ा में नीलकंठ पक्षी का शिकार किया गया, जिसकी अभी भी जांच रही। टीम किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। इस मामले में भी वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

ट्रेंडिंग वीडियो