script

बुजुर्ग के खाते से कर ली एक लाख की खरीदी

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 16, 2018 11:50:46 am

Submitted by:

babanrao pathe

एक बुजुर्ग महिला पेंशनर के खाते से एक लाख रुपए से अधिक की ऑन लाइन खरीदी कर ली गई। बुजुर्ग कुछ दिन बाद बैंक पहुंची तब उन्हें इसकी जानकारी मिली।

Crime: Credit Card Fraud

Fraud

छिंदवाड़ा. एक बुजुर्ग महिला पेंशनर के खाते से एक लाख रुपए से अधिक की ऑन लाइन खरीदी कर ली गई। बुजुर्ग कुछ दिन बाद बैंक पहुंची तब उन्हें इसकी जानकारी मिली। खाते से १ लाख १५ हजार रुपए से ज्यादा पर खरीदी हो चुकी थी। वारदात दीपावली के आस-पास की बताई जा रही है। पीडि़त ने एक लिखित शिकायत एसपी को दी थी। जांच के बाद शनिवार को अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ रुपया पीडि़त के खाते में आ भी चुका है।

बरारीपुरा शांति कॉलोनी निवासी कुसुम (६७) पति मुरलीधर बाजपेयी पेंशनर है। एक राष्ट्रीयकृत बैंक में उनका पेंशन खाता है। जरूरत के मुताबिक वह खाते से रुपए निकालती है। १५ सितंबर से १० अक्टूबर के बीच किसी ने महिला के खाते से ऑनलाइन खरीदी कर ली। जिस ई कॉमर्स कंपनी से खरीदी की गई उसके मैसेज भी मोबाइल पर आए, लेकिन उन्होंने खरीदी नहीं की थी इसके चलते मैसेज पर ध्यान नहीं दिया। आरडी की राशि एक हजार कटी तब कुमसुम वाजपेयी के बेटे ने मोबाइल के मैसेज देखे। बैंक जाकर जानकारी ली तो पता चला कि उनके खाते से एक लाख बीस हजार रुपए की खरीदी की जा चुकी है। किसी तरह का ओटीपी नंबर भी उनके मोबाइल पर नहीं आया।


शिकायत पर हुई जांच

अक्टूबर माह में एसपी अतुल सिंह से पीडि़त ने इस मामले की शिकायत की थी। जांच और पूछताछ के बाद दिसंबर में अपराध दर्ज किया गया है। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी करने का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ माह के भीतर उनके खाते में ३५ हजार रुपए वापस भी आ चुके हैं। इससे साफ हो रहा है कि उनके खाते का इस्तेमाल कर खरीदी की गई है। पुलिस इस मामले में साइबर सेल की भी मदद ले रही है, हालांकि अभी आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो