scriptशादी का इंतजार- हाथों में मेहंदी लगाकर रात भर दूल्हे की राह देखती रही दुल्हन | bride kept waiting for the groom by applying mehndi in her hands | Patrika News

शादी का इंतजार- हाथों में मेहंदी लगाकर रात भर दूल्हे की राह देखती रही दुल्हन

locationछिंदवाड़ाPublished: May 24, 2022 08:11:12 am

पूरी रात गुजरने के बाद भी नहीं पहुंची बारात

shadi_ya_dhooka.jpg

छिंदवाड़ा । Chhindwara
देहात थाना क्षेत्र के काराबोह में एक परिवार में शादी की खुशियां उस समय मायूसी में बदल गई जब पूरी रात गुजरने के बाद भी बारात नहीं पहुंची। दुल्हन सात फेरे लेने के लिए तैयार बैठी थी… परिवार, रिश्तेदार और परिचित शादी की रस्म पूरी करने के साथ ही उपहार देकर लौट गए, लेकिन मंडप तक बारात नहीं पहुंची।

पुलिस के अनुसार रविवार को काराबोह निवासी युवती की शादी सोनू पिता सिरधारी चलतिया निवासी खैरीचेतू पोस्ट छिंदा जिला छिंदवाड़ा के साथ होनी थी। युवक बैतूल में पुलिसकर्मी है। दोनों ही परिवार की रजामंदी और युवक-युवती की सहमति के बाद शादी तय हुई थी। पूरी तैयारियों के बाद रविवार की रात में बारात आनी थी। सभी को बड़े ही उल्लास के साथ बारात के आगमन का इंतजार था।

रिश्तेदार और अन्य आमंत्रित लोग उपहार देकर भोजन के बाद शादी लगाने की प्रतीक्षा कर रहे थे। समय बीतता गया, लेकिन दूल्हा सोमवार की दोपहर तक भी नहीं पहुंचा। इसके बाद पीडि़त परिवार के सदस्य और रिश्तेदार देहात पुलिस थाना पहुंचे और पूरे मामले की लिखित शिकायत दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीएसपी संतोष डेहरिया भी पहुंचे। पीडि़त पक्ष ने पुलिस अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है।

प्रेम प्रसंग के पेंच में फंस गई शादी
पुलिस थाना देहात के प्रभारी टीआइ उपनिरीक्षक महेंद्र भगत ने बताया कि सोनू पिता सिरधारी चलतिया वर्तमान में बैतूल जिले के पुलिस थाना में पदस्थ है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि युवक का बैतूल में ही किसी युवती से प्रेम प्रसंग है। युवती को सोनू के किसी और युवती के साथ शादी करने की जानकारी मिली तो उसने बैतूल जिले के पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत से सम्बंधित जानकारी मिलने पर युवक काराबोह निवासी युवती के साथ शादी रचाने के लिए बारात लेकर नहीं पहुंचा। पीडि़त पक्ष की ओर से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दूल्हे वाले पक्ष से भी इस मामले में सम्पर्क किया है। मामले को फिलहाल जांच में रखा गया है। देर शाम तक किसी प्रकार का अपराध कायम नहीं किया गया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
युवती पक्ष की ओर से शिकायत लेकर मामले को जांच में रखा है। युवक पक्ष से सम्पर्क कर उन्हें बुलाया गया है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– संतोष डेहरिया, सीएसपी, छिंदवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो