तीफना नदी पर पुल निर्माण अधर में

तीफना नदी पर पुल निर्माण अधर में

SACHIN NARNAWRE | Publish: Sep, 08 2018 04:45:28 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राम परसगांव की समीपस्थ स्थित तीफना नदी पर पुल का काम चल रहा है जो कि ठेकेदार की लापरवाही की वजह से अधर पर अटका पड़ा हुआ है।

ग्रामीणों को रही परेशानी
तीफना नदी पर पुल निर्माण अधर में

परसगांव सर्रा. ग्राम परसगांव की समीपस्थ स्थित तीफना नदी पर पुल का काम चल रहा है जो कि ठेकेदार की लापरवाही की वजह से अधर पर अटका पड़ा हुआ है। यह काम बारिश के पूर्व ही हो जाना था क्योंकि यहां रोड पर जो रपटा है उस पर थोड़ी सी बारिश में पानी आ जाता है। वहीं रपटे पर भी जगह-जगह गड्ढे हो गए है। जिससे चलना मुश्किल हो गया है।
इस रोड पर मोटरसाइकिल एवं बड़े वाहन जो चांद गांव आन जाना करते है उन्हें काफी दिक्कतें होती है। परसगांव में पढऩे के लिए आसपास के गांव के बच्चें भी आते है सभी इसी मार्ग से आना जाना करते है। बारिश के दिनों में बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर पुल पार करते है। यह काम आज तक पूरा नहीं हो पाया है। ठेकेदार ने पिल्लर खड़े कर दिए गए हैं और बाकी का काम छोड़ दिया गया है। आगे काम नहीं किया जा रहा है।
ग्रामीणों को आशंका है कि आगे भी इसका काम जल्द पूरा हो पाएगा की नहीं। इसमें पूरी लापरवाही ठेकेदार की है जो इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। अत: ग्रामीणों ने मांग की है कि इस पुल का निर्माण जल्द से जल्द हो ताकि होने वाली असुविधा से बच सकें और भविष्यमें कोई दुर्घटना न हो।
जनपद पंचायत की बैठक में उठा मुद्दा
निर्माण पूर्ण होने पर जारी नहीं हो रही सीसी

पांढुर्ना. जनपद पंचायत के सभाकक्ष में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन जनपद पंचायत अध्यक्ष गणेश पद्माकर की अध्यक्षता, उपाध्यक्ष सुनील रबड़े और सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी की प्रमुख उपस्थिति में हुआ।
इस बैठक में जनपद सदस्य रवि खापरे ने आरोप लगाये कि सांसद निधि व विधायक निधि के निर्माण कार्य पूर्ण होने के बावजूद इंजीनियर उसकी सीसी जारी नहीं कर रहे है। वहीं कई कार्य स्विकृति के बाद भी शुरू नहीं हो पाए है। गांवों में इन कार्यों का पूरा होना जरूरी है। चुनाव के शुरू होते ही काम फिर से अटक जाएंगे। पंचायत के सदस्यों ने ग्राम पंचायत तिगांव, बड़चिचोली और अंबाड़ा बाजार को नगर पंचायत घोशित करने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया जिसे शासन को भेजा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned