दुर्घटना को न्योता दे रही टूटी पुलिया

दुर्घटना को न्योता दे रही टूटी पुलिया

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jul, 12 2018 04:51:51 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

खैरघाट से टॉप की सड़क पर बनी पुलिया एक पखवाड़े पूर्व भारी बारिश के चलते ढह गई है जिससे कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है ।

हादसे की आशंका
दुर्घटना को न्योता दे रही टूटी पुलिया

चौरई. चौरई विकासखंड के ग्राम खैरघाट से टॉप की ओर जाने वाली सड़क पर बनी पुलिया एक पखवाड़े पूर्व भारी बारिश के चलते ढह गई है जिससे कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है ।
यह रोड २४ घंटे चालू रहती है लोगों का आवागमन यहां से लगातार रहता है। बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई इस पुलिया में कोई संकेतक भी नहीं लगाए गए हैं जिससे कभी भी कोई गंभीर हादसा घटित हो सकता है। सड़क बंद पड़ा है जिससे ग्रामीण परेशान हैं।
ग्रामवासियों ने चर्चा में यह भी बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के साथ-साथ लोक निर्माण विभाग और चौरई से जुड़े प्रशासन के अधिकारियों को बीते पंद्रह दिनों से रोज फोन लगाकर मामले की जानकारी दी जा रही है परंतु किसी भी अधिकारी ने मौके पर जाकर स्थिति की जानकारी लेना उचित नहीं समझा। ऐसे में ग्रामीण लगातार परेशान हो रहे हैं। जिले के आला अधिकारियों को इस गंभीर मामले की ओर ध्यान देकर व्यवस्था बनाने की मांग ग्रामवासी कर रहे हैं ।
सड़क और पुलिया खराब
पालाखेड़ . जनपद पचायत मोहखेड़ के अन्र्तगत आने वाली ग्राम पचायतों में बारिश के दिनों में परेशानियों का दौर शुरू हो गया। दीप भावारी में चार माह से मुख्य मार्ग की पुलिया का कार्य चल रहा है किन्तु अभी तक पूरा नहीं हुआ जिसकी वजह से स्कूल जाने वाले बच्चे पुलिया पार जा रहे है। ऐसे ही हाल गुबरेल के ग्राम भोरतलाई का है। यहां पालाखेड़ से भोरतलाई मुख्य मार्ग अपनी व्यथा खुद बयां कर रहा है। इन सभी मार्गों से खस्ताहाल रजाड़ा से पालाखेड़ की है यहां तो वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
सड़क पर झूलते तारों को सुधारा
अम्बामाली. ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क पर झूलते तारों एवं विद्युत कम्पनी के कर्मचारियों की लापरवाही को पत्रिका में 'सड़क पर झूल रहे बिजली के तारÓ शीर्ष से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद दूसरे दिन बिजली कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंंच और झूलते तारों
एवं खम्भों का सुधार कार्य किया गया। विद्युत पोल से जमीन की ओर तार झूलने से दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। गुबरेल सड़क पर यहां 24 घंटे आवागमन रहता है जिससे किसी भी भी समय कोई बड़ी दुर्घटना का भय रहता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned