scriptउखडऩे लगी बायपास सडक़ | Bypass Road Damage | Patrika News

उखडऩे लगी बायपास सडक़

locationबालाघाटPublished: Mar 11, 2020 02:45:24 pm

Submitted by:

mantosh singh

परेशान हो रहे राहगीर

Bypass Road Damage

Bypass Road Damage,Bypass Road Damage,Bypass Road Damage

बालाघाट/ नगर मुख्यालय के गर्रा वैनगंगा पुल से गायखुरी गोंगलई बायपास सडक़ की हालत जर्जर हो गई है। इस मार्ग पर बनी पुलिया की मिट्टी धंसकने लगी है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सडक़ से डामर भी उखडऩे लगा है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों की आवा-जाही से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, लेकिन सडक़ मरम्मती की ओर प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं किया जा रहा है।
गौरतलब हो कि करीब चार वर्ष पूर्व गर्रा वैनगंगा पुल के समीप से जागपुर घाट, गायखुरी होते हुए बायपास रोड का निर्माण किया गया, लेकिन जंगल मार्ग में रोड काफी सकरी होने से एक साथ दो वाहन नहीं निकल पाते है। रोड किनारे साइड सोल्डर नहीं डाले जाने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
इस मार्ग से बाइक व छोटे वाहनों का आवागमन अधिक होता है। गायखुरी में पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र से जागपुर घाट तक रोड खराब होने लगी है। इस मार्ग पर कृषि उपज मंडी, पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र व सेण्ट्रल ग्रामीण बैंक प्रशिक्षण केन्द्र होने से लोगों की आवा-जाही अधिक रहती है।
दूरी बचाने इस मार्ग से आवागमन: गर्रा से गोंदिया की ओर जाने वाले व गोंदिया रोड से लालबर्रा वारासिवनी की ओर जाने वाले बाइक चालक व जीप वाले इस मार्ग से दूरी बचाने आवागमन करते हैं। इस मार्ग से जाने से करीब दो किलोमीटर का चक्कर बच जाता है और सडक़ भी खाली मिलती, लेकिन सडक़ जर्जर होने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो