scriptCamp... CM angry on Ayushman card, immediately reprimanded CMHO | शिविर...आयुष्मान कार्ड पर सीएम नाराज, तुरंत सीएमएचओ को लगा दी फटकार | Patrika News

शिविर...आयुष्मान कार्ड पर सीएम नाराज, तुरंत सीएमएचओ को लगा दी फटकार

रामाकोना में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की टटोली नब्ज, एसडीएम को ढूंढकर लाना पड़ा

छिंदवाड़ा

Published: September 23, 2022 05:30:11 pm

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत ग्राम रामाकोना में गुरुवार को लगाए गए शिविर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने आम जनता को संबोधित करते हुए आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा तो कुछ ने हां कहा तो अधिकांश ने एक स्वर में ना कहा। इस पर सीएम ने कहा कि सीएमएचओ कहां है? इस पर वे तुरंत उपलब्ध नहीं हो पाए। बाद में एसडीएम अतुल सिंह उन्हें ढूंढकर लाए तो सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया को सवाल-जवाब किए और फटकारा। हर हाल में 31 अक्टूबर तक हर व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बनाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि लापरवाही बदा्र्रश्त नहीं की जाएगी।
शिविर में मुख्यमंत्री उपस्थित जनसमुदाय से योजनाओं का फीड बैक ले रहे थे। इस दौरान कलेक्टर सौरभ सुमन ने भी बताया कि जनसेवा अभियान के दौरान आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग सबसे ज्यादा है। इस पर सीएम ने सीएमएचओ को बुलाकर कार्ड बनाने की चेतावनी दी।
मुख्यमंत्री चौहान ने फौती नामांतरण मामले पर उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों से पूछा कि शिविर लगाने की जरूरत क्यों पड़ रही है। उन्होंने मंच पर एसडीएम को बुलाकर कहा कि नामांतरण प्रकरण नहीं बन रहे हैं इसलिए शिविर लगाने पड़ रहे हैं। उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को चेतावनी दी कि उन्होंने लोगों को ढूंढने और उन्हें फौती नामांतरण का लाभ देने की चेतावनी दी। सीएम ने 121 अधिकारियों से चर्चा की।
.....
लाड़ली लक्ष्मियों को गोद में लेकर किया दुलार
सीएम ने ग्राम पंचायत रामाकोना के नथमल माहेश्वरी मंगल भवन में आयोजित कार्यक्रम में पांच पंचायतों खुटांबा, रामाकोना, कांगड़ी, आमला और पीपला कन्हान का जनसमुदाय उमड़ा। सीएम ने मंच से विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लगभग 7 करोड़ रुपए से अधिक के हितलाभों का वितरण किया। इस दौरान वे लाडली लक्ष्मी योजना के स्वीकृति पत्र वितरण के दौरान लाडली लक्ष्मियों को दुलार करने से अपने आपको रोक नहीं सके। उन्होंने कहा कि अब लाडली के कॉलेज में एडमिशन लेने पर 12500 रुपए और डिग्री लेने पर 12500 रुपए को मिलाकर कुल 25000 रुपए और दिए जाएंगे। शिविर में 15 विभागों की 33 योजनाओं के काउंटर लगाए गए थे और मौके पर आयुष्मान कार्ड के लिए पंजीयन की व्यवस्था भी की गई थी।
.....
दमुआ और सौंसर में ली चुनावी सभाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दमुआ में सरकार किसी का मकान नहीं हटने देगी बल्कि उन्हें जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाएगी। सौंसर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जनसमुदाय से नगरपालिका चुनाव में भाजपा की परिषद बनाने का आह्वान किया।
दमुआ की चुनावी सभा में सीएम ने कहा कि दमुआ के विकास के लिए लगभग 12 करोड़ रुपए दिए गए थे लेकिन कांग्रेस की स्थानीय नगरीय परिषद ने बंदरबांट की। केंद्र सरकार ने भी पीएम आवास के 800 आवासों के प्रकरण स्वीकृत कर दमुआ पहुंचाए थे। यहां सिर्फ चार सौ आवाए ही हितग्राहियों को दिए गए। शेष वापस भेज दिए गए। विगत कई वर्षों से डब्ल्यूसीएल की जमीन पर बने आवासों को हटाने या स्थाई रखने के ज्वलंत मुद्दे पर सीएम ने साफ कहा कि जो जहां है वही रहेगा। जिनके पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं है, उनको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाएंगे।
-------
सौंसर में परिषद बनाए तो देंगे विकास की राशि
मुख्यमंत्री ने सौंसर के गांधी चौक में चुनावी सभा में कहा कि भाजपा की परिषद बनने पर सौंसर नगर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे। विकास कार्य के लिए राशि देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया। अब उनकी सरकार में किसी भी महापुरूष का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। सौंसर नगर में छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में घोड़े वाली बहुत बड़ी आकर्षक मूर्ति लगाई जाएगी। जिसका उद्घाटन करने के लिए भी वे स्वयं आएंगे। चौहान ने कहा कि सौंसर नगर में 34 करोड़ सात लाख रुपए से सीएम राइज स्कूल के कार्य को गति दी जाएगी। पूर्व राज्य मंत्री नानाभाऊ मोहोड़ ने सीएम का ध्यान सिविल अस्पताल में एक्सरे मशीन, अतिवृष्टि के वजह किसानों की फसलें चौपट होने, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा समेत अन्य विषयों पर आकर्षित कराया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य संदीप मोहोड़, पूर्व नपा अध्यक्ष संजय राठी, पूर्व विधायक अजय चौरे समेत 15 वार्ड प्रत्याशी समेत कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

photo_2022-09-22_21-29-11.jpg

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस डूबता जहाज, डूब जाएंगे नीतीश कुमार : सोनिया गांधी से मुलाकात पर सुशील मोदी का निशानाJustice For Aditya Tiwari : जानें क्या है आदित्य तिवारी हत्याकांड केस जिसको लेकर सोशल मीडिया पर दिखा जनता में आक्रोशदक्षिण में राजनीतिक पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी बीजेपी, केरल दौरे पर नड्डा, साधा विजयन सरकार पर निशानाBoat Capsized in Bangladesh: बांग्लादेश में पलटी नाव, 23 लोगों की मौत, कई लापता2024 लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार नहीं होंगे PM पद के उम्मीदवार, INLD की रैली में खुद किया ऐलानJammu-Kashmir News: सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में 2 आतंकवादियों को किया ढेर, कई हथियार बरामदMaharashtra: अमरावती में महिला अस्पताल के शिशु वार्ड में लगी आग, कई बच्चों की हालत नाजुक, फडणवीस ने दिए जांच के आदेश'मन की बात' में PM मोदी की इस घोषणा से पंजाब के CM भगवंत मान हुए खुश, कहा धन्‍यवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.